बिग ब्रेकिंग

पौड़ी गढ़वाल में बिना कोविड रिपोर्ट के पहुुंचे पर्यटकों को लौटाया, प्रवासियों के लिए सैंपल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोरोना को लेकर प्रशासन सख्त
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोरोना को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है। कौड़िया चेक पोस्ट में बाहर से आने वाले वाहनों पर विशेष नजर रखी जा रही है। जो पर्यटक बिना कोविड निगेटिव रिपोर्ट के आ रहे है उन्हें वापस भेजा जा रहा है। जबकि शहरों से आने वाले प्रवासियों की कोविड जांच की जा रही है। साथ ही उनकी पूरी जानकारी भी दर्ज की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बताया कि रविवार को बाहर से आने वाले 320 लोगों की कोरोना जांच के लिए रैपिड एंटीजन और 120 लोगों केआरटीपसीआर सैंपल लिये गये। गत शनिवार को 294 लोगों के आरटीपीसीऔर और 154 लोगों के रैपिड एंटीजन सैंपल लिये गये।


सप्ताहांत पर दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों से पयर्टक लैंसडौन सहित अन्य पर्यटक स्थलों में घूमने के लिए आते है। लेकिन वर्तमान में कोरोना महामारी को देखते हुए प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। कौड़िया चेक पोस्ट पर बाहर से आने वाले सभी वाहनों के चालकों से पुलिस पूछताछ कर रही है। उच्च न्यायालय की ओर से सप्ताहांत पर पर्यटक स्थलों में लगने वाली भीड़ को लेकर की गई टिप्पणी के बाद शासन के निर्देश पर प्रशासन भी सख्त हो गया है। जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने जिले के समस्त उपजिलाधिकारियों व पुलिस उपाधीक्षकों को इस संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश दिए है। जारी निर्देशों में स्पष्ट कहा गया कि शासन की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन का पूर्ण रूप से अनुपालन कराया जाय। बाहरी राज्यों से आ रहे वाहन में सवार व्यक्तियों की कोविड जांच रिपोर्ट जांचने के बाद भी उन्हें क्षेत्र में प्रवेश करने दिया जाए। साथ ही यह भी सुनिश्चित कर दिया जाए कि होटलों में रुके हुए यात्री कोविड जांच रिपोर्ट दिखाने के बाद भी होटल में रुके हैं।


शनिवार को पुलिस ने कौड़िया, तिलवाढांग व दुगड्डा पुलिस चेक पोस्ट पर बाहरी राज्यों से आ रहे वाहनों को रोकना शुरू किया। इस दौरान इन चेक पोस्टों पर लंबा जाम भी लगा रहा। पुलिस ने बाहर से आने वाले वाहन चालकों से पूछताछ की। जो पर्यटक कोविड निगेटिव रिपोर्ट लाये थे उन्हें शहर में प्रवेश दिया गया और जो पर्यटक कोविड निगेटिव रिपोर्ट साथ नहीं लाये थे उन्हें वापस भेजा गया। वहीं बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासियों की भी कोविड निगेटिव रिपोर्ट चेक की जा रही है। जो प्रवासी कोविड निगेटिव रिपोर्ट नहीं लाये थे उनकी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोविड जांच के लिए सैंपल लिये।
उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा ने बताया कि शासन से जारी निर्देशों का सख्ती से अनुपालन करने के निर्देश पुलिस को दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि बगैर कोविड जांच रिपोर्ट के किसी भी पर्यटक को क्षेत्र में नहीं आने दिया जाएगा। एसडीएम ने पर्यटकों से कोविड निगेटिव रिपोर्ट साथ लाने की अपील की है।

कौड़िया चेक पोस्ट पर लगा रहा जाम
कोटद्वार। रविवार को कोटद्वार, लैंसडौन सहित अन्य पर्यटक स्थलों को जाने के लिए कौड़िया चेक पोस्ट पर बाहरी राज्यों से पर्यटकों का हुजम उमड़ा पड़ा। कौड़िया चेक पोस्ट में वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। वहीं तिलवाढांग चेक पोस्टों पर दोपहर तक वाहनों की लंबी कतार लगी रही। बाहरी राज्यों से आ रहे वाहनों के कारण स्थानीय जन को भी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!