कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार के स्पा सेंटर में चल रहा था देह व्यापार, तीन गिरफ्तार, संचालिका फरार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट और पुलिस की टीम ने गत शनिवार देर शाम मारा था देवी रोड स्थित स्पा सेंटर पर छापा
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत देवी रोड स्थित क्रिस्टल स्पा सेंटर में काफी समय से देह व्यापार चल रहा था। रविवार को अपर पुलिस अधीक्षक मनीषा जोशी ने इस बात का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि शनिवार देर शाम को स्पा सेंटर में की गई छापेमारी के दौरान तीन युवकों व तीन युवतियों को आपत्तिजनक स्थिति में पाया गया था। तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि युवतियों को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। उधर, स्पा सेंटर की संचालिका फरार चल रही है, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।
रविवार को कोतवाली में पत्रकारों से वार्ता में अपर पुलिस अधीक्षक मनीषा जोशी ने बताया कि काफी समय से देवी रोड स्थित क्रिस्टल स्पा सेंटर में देह व्यापार की शिकायतें मिल रही थीं। गत शनिवार शाम को मुखबिर ने सूचना दी कि दो युवक स्पा सेंटर में दाखिल ह़ुए हैं और वहां अनैतिक कार्य किए जा रहे हैं। सूचना पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट व पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से उक्त स्पा सेंटर पर छापा मारा और युवकों व तीन युवतियों को आपत्तिजनक स्थिति में पाया। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छापेमारी के दौरान स्पा सेंटर में मसाज से संबंधित सामान भी नहीं मिला और युवतियों के पास भी मसाज प्रशिक्षण से संबंधित कोई प्रमाण पत्र नहीं था। युवतियों ने पूछताछ में बताया कि वह आगरा, मुजफ्फरनगर व दिल्ली की रहने वाली हैं। पुलिस ने तीनों युवतियों को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है, जबकि युवतियों के साथ आपत्तिजनक स्थिति में मिले लैंसडौन निवासी अमित कुमार एवं भनियावाला देहरादून निवासी शूरवीर के साथ स्पा सेंटर के मैनेजर नजीबाबाद निवासी नवाजिस के खिलाफ देह व्यापार की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उधर, स्पा सेंटर की संचालिका ममता निवासी पानीपत हरियाणा फरार चल रही है। पुलिस व प्रशासन की ओर से स्पा सेंटर को सील करने की तैयार की जा रही है।

महिला आयोग की अध्यक्ष ने जताया था शक
बता दें कि कुछ दिन पहले राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने कोटद्वार का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने अपर पुलिस अधीक्षक मनीषा जोशी व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह के साथ बैठक भी की थी। महिला आयोग अध्यक्ष ने निर्देश दिए थे कि स्पा सेंटरों पर समय-समय पर छापेमारी की जाए और नियमों का सख्ती से पालन कराया जाए। उन्होंने शक जताया था कि अधिकांश स्पा सेंटरों में मसाज के नाम पर देह व्यापार किया जा रहा है। इसे लेकर उन्होंने सरकार को सख्त नियमावली का प्रस्ताव भी भेजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!