उत्तराखंड

सीडीओ कमठान की अध्यक्षता में हुआाषिपर्णा सभागार कलैक्ट्रेट में जनसुनवाई कार्यक्रम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान की अध्यक्षता मेंाषिपर्णा सभागार कलैक्ट्रेट में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जनसुनवाई में 68 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें अधिकतर शिकायतों का मौके पर निस्ताराण किया गया तथा शेष शिकायतों को सम्बन्धित विभागोंध्अधिकारियों को हस्तांतरित करते हुए निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया। आज प्राप्त शिकायतों में भूमि विवाद , अतिक्रमण, सीवर ,जलभराव , रास्ते पर अतिक्रमण , पीएमजीएसवाई की सड़क खोले जाने आदि शिकायते प्राप्त हुई।
मुख्य विकास अधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों को प्राथमिकता से निस्तारण करना सुनिश्चित करें साथ ही कहा कि एकबार जो शिकायत जनसुनवाई में प्राप्त हुई है वह दोबारा जनसुनवाई में न आए उससे पहले ही शिकायत का निस्तारण कर लिया जाए।कहा कि जिन शिकायतों पर मौकामुआवना एवं जांच होनी है तथा समय लग रहा है से भी सम्बधित शिकायतकर्ता को सूचित कर दिया जाए।
विकासनगर के ईस्टहोपटाउन व हरर्बटपुर में भूमि कब्जा करने, उमेदपुर में रास्ते पर कब्जा करने कि शिकायतों पर उपजिलाधिकारी विकासनगर को वर्चुअल माध्यम से शिकयतों का निस्तारण करने निर्देश दिए। अनुराग नर्सरी के समीप पानी घुसने एवं आमवाला में नाला निर्माण करवाने के शिकायती पत्र पर नगर निगम को कार्यवाही करने के निर्देश दिए। रामनगर डांडा में वन भूमि पर कब्जे की शिकायत पर वर्चुअल माध्यम से जुडे तहसीलदार डोईवाला को जांच के निर्देश दिए। रूपनगर बद्रीपुर में सीवर लाईन डालने की शिकायत पर अधि0 अभि0 पेयजल निगम को कार्यवाही के निर्देश दिए। जनसुनवाई में राजपुर क्षेत्र में अनुमति से अधिक खनन किए जाने कि शिकायतों पर सम्बंधित के विरूद्घ चालान की कार्यवाही करने के निर्देश जिला खान अधिकारी को तथा पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए। डोईवाला तथा रानीपोखरी में भूमि के सीमांकन कराने कि शिकायत पर तहसीलदार डोईवाला एवंाषिकेश को कार्यवाही के निर्देश दिए। ग्राम खरोडा चकराता के ग्रामीणों द्वारा पीएमजीएसवाई की सडक खुलवाने की शिकायत पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिए।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन ड0 एस़के़बरनवाल, पुलिस अधीक्षक क्राईम सर्वश पंवार, अपर मुख्य नगर अधिकारी नगर निगम देहरादून जगदीश लाल, उप जिलाधिकारी सदर नरेश चन्द्र दुर्गापाल, निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण विक्र्रम सिंह, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, मुख्य षि अधिकारी लतिका सिंह, जिला प्राबेशन अधिकारी मीना बिष्ट, जिला उद्यान अधिकारी मीनाक्षी जोशी समाज कल्याण ,पेयजल निगम, जल संस्थान, लोनिवी , विद्युत , पीएमजीएसवाई सहित सम्बधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें। तथा उप जिलाधिकारी विकासनगर, तहसीलदार डोईवाला एवंाषिकेश वर्चुअल माध्मय से जुड़े रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!