पूर्व मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बेरोजगारी कम करने को लेकर दिया धरना

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। पूर्व मंत्री सुरेन्द्र्र ंसह नेगी के नेतृत्व में जिला कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में रिक्त पदों पर नियुक्तियां एवं पदोन्नति की मांग को लेकर धरना देकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने उक्त मांगों को लेकर उपजिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया।
शुक्रवार को देवी मंदिर तिराहे पर पूर्व मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। पूर्व मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी ने कहा कि वर्तमान में विभिन्न विभागों में हजारों की संख्या में रिक्तियां होने के बावजूद भी प्रदेश सरकार ने एक बार भी रिक्त पदों के लिए विज्ञप्ति जारी नहीं की है। जिससे लाखों की संख्या में बेरोजगार रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में कई बार विज्ञप्ति जारी करते हुए बेरोजगारों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने का भरसक प्रयास किया गया। प्रत्येक विभाग में श्रेणी ग के तीन हजार पद लगभग रिक्त हो गये हैं, इसी प्रकार से राज्य सरकार ने साढे़ तीन साल के कार्यकाल में शिक्षा विभाग सहित विभिन्न विभागों में अधीनस्थ राजपत्रित श्रेणी-2 के पदों पर भी पदोन्नति लगभग बंद पड़ी हुई है, जिससे विभागीय कार्यालय मुखिया विहीन हो गये हैं। विभागों में काम काज न होने से जनहित के कार्य प्रभावित हो रहे हैं। विधानसभा कोटद्वार की बात करते हुए कहा कि विगत साढ़े तीन सालों में कोटद्वार की लगातार उपेक्षा हो रही है। पूर्व मंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में उनके अथक प्रयास से सुखरो नदी पर बाढ़ सुरक्षा कार्यो के लिए लगभग 33 करोड़ की धनराशि स्वीकृत कर शासनादेश निर्गत करवाकर जनता को राहत देने का प्रयास किया गया था, लेकिन वर्तमान सरकार ने उक्त धनराशि को अवमुक्त न कर क्षेत्र के विकास को रोक दिया है। उन्होंने प्रदेश सरकार से जनहित में कोटद्वार विधानसभा के समग्र विकास के लिए पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के द्वारा स्वीकृत योजनाओं पर शीघ्र ही निर्माण कार्य करवाये जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ लगातार आंदोलन करते हुए जनता को प्रदेश सरकार की कथनी एवं करनी को उजागर करती रहेगी।
प्रदर्शन करने वालों में पार्षद सूरज प्रसाद कांति, मदन सिंह रावत, केएस चौहान, महानगर कांग्रेस अध्यक्ष संजय मित्तल, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष अमित राज सिंह, विधानसभा अध्यक्ष विजय रावत, छात्र संघ अध्यक्ष हिमांशु बहुखंडी, पूर्व राज्य मंत्री सुनीता बिष्ट, पार्षद गीता नेगी, विजय नारायण सिंह, जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन सिंह बिष्ट, पूर्व सचिव कृष्णा बहुगुणा, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मीना बछवाण, मनवर सिंह आर्य, अनिल रावत, हरीश नेगी, धीरेन्द्र सिंह बिष्ट, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अनूप सिंह नेगी, विजय मेहरा, सुधांशु नेगी, नीरज बहुगुणा, विनीता भारती, रमेश खंतवाल, बलवीर सिंह रावत, राजेन्द्र गुंसाई, अंकुर भंडारी, शंकेश्वर प्रसाद सेमवाल, पुष्कर सिंह नेगी, जितेन्द्र भाटिया आदि उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!