क्वारंटाइन सेंटर के युवक की मौत, 20 मई से था आंगनबाड़ी में

Spread the love

संवाददाता, देहरादून। पुरोला ब्लॉक के डेरिका गांव में हैदराबाद से आये एक 20 वर्षीय युवक की दून अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। युवक को गत 20 मई को डेरिका गांव के आंगनबाड़ी केन्द्र में क्वारंटाइन किया गया था।
जहां तबीयत बिगड़ने पर उसे 25 मई को देहरादून के लिए रैफर किया गया था। लेकिन उपचार के दौरान यहां गत 27 मई को उसकी मौत हो गई। मामला पुरोला तहसील मुख्यालय से पांच किमी दूर डेरिका गांव का है।
युवक पिछले दो वर्षों से हैदराबाद में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था, जो गत 20 मई को हेदराबाद से डेरिका गांव पहुंचा । पंचायत व ग्राम प्रधान की ओर से उसे आंगनबाड़ी केंद्र में क्वारंटीन किया गया ।
24 मई देर रात राहुल ने सीने में दर्द व उल्टी की शिकायत की जिस पर ,25 मई को सुबह राहुल की गंभीर हालत को देखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुरोला में लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के दौरान हालत बिगडनें पर जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी को रैफर किया गया।
सीएचसी प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. पंकज कुमार ने बताया कि क्वारंटाइन के दौरान रविवार को देर रात युवक ने सीने में दर्द व उल्टी की शिकायत की थी। जिसके चलते सोमवार को उसे उत्तरकाशी रैफर कर दिया गया था।
रास्ते में राहुल की हालत अधिक खराब होने के कारण उसी दिन उत्तरकाशी जिला चिकित्सालय से देर रात को ही दून चिकित्सालय रैफर किया गया। जहां उपचार के दौरान गत दिवस 27 मई बुधवार को युवक की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!