देश-विदेश

सत्ता, संपत्ति में भागीदारी से होगा महिलाओं का सशक्तीकरण, राहुल और प्रियंका गांधी का ट्वीट

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी तथा महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को बधाई देते हुए कहा है कि सत्ता और संपत्ति में जब तक महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित नहीं होगी तब तक उनका सशक्तीकरण संभव नहीं है। श्री गांधी ने ट्वीट किया महिला दिवस पर सभी महिलाओं को हार्दिक शुभकामनाएं।
पिछले साल, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कुछ बच्चियों से मिल कर उनसे उनकी आकांक्षाएं पूछी थी। अपेक्षा अनुसार उन्होंने चुनिंदा सुरक्षित करियर ऑप्शंस के बारे में बात की, कुछ जो समाज में लोकप्रिय हैं और कुछ जो उनके माता-पिता की आशाएं हैं। उन्हें आगे बढ़ाने के लिए इस बुलबुले से बाहर निकालना ज़रूरी है। इसी सोच के साथ उनकी इच्छा अनुसार कुछ को हेलिकॉप्टर की यात्रा करवाई और कुछ और को ऑपरेशन थियेटर में सर्जरी दिखाई। अब उनसे फिर से मुलाकात हुई और आज उनका आत्मविश्वास अलग आयाम पर है झ्र कुछ नया करने का जज़्बा है, आसमान छू लेने की अभिलाषा है।
उन्होंने कहा कि भारत की बेटियों की कल्पना का दायरा बढ़ाना और नए विकल्प प्रस्तुत करना हमारी जिम्मेदारी है और उनका अधिकार झ्र और इसे पूरा करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। श्रीमती वाड्रा ने कहा कि सत्ता और संपत्ति में भागीदारी ही असली सशक्तिकरण है। इनमें महिलाओं की समुचित भागीदारी समय की मांग है। आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आइए संकल्प लें कि हम देश चलाने में महिलाओं की भागीदारी, उनका हक, सम्मान और सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। सभी बहनों को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!