राजस्थान रॉयल्स ने की है अपने समग्र मूल्यांकन में पांच गुना वृद्धि

Spread the love

नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स शेयरों के प्रस्तावित आंतरिक हस्तांतरण के साथ अपने समग्र मूल्यांकन में पांच गुना वृद्धि करने के लिए तैयार हैं। इमर्जिंग मीडिया (आईपीएल) लिमिटेड, जो वर्तमान में फ्रैंचाइज़ी में दूसरी सबसे बड़ी हिस्सेदारी है, ने अपनी हिस्सेदारी 13.4% बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है।
एक बार इस लेन-देन से गुजरने पर फ्रैंचाइज़ी का कुल मूल्यांकन बढ़कर 1418 करोड़ रुपये हो जाएगा। यह उस मूल्य की तुलना में पांच गुना वृद्धि होगी जिस पर 2008 में मताधिकार (रु .68 करोड़) खरीदा गया था। इमर्जिंग मीडिया (आईपीएल) लिमिटेड के मालिक के हवाले से कहा कि कुछ उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्ति’ इस लेनदेन के लिए नकदी में पूल में एक साथ आए हैं।
13.4% हिस्सेदारी केलोबा इन्वेस्टमेंट लिमिटेड से खरीदी जाएगी, जो नाइजीरिया के एक व्यवसायी है, जो भारतीय व्यापारी सुरेश चेयाराम द्वारा संचालित है। कलोना इन्वेस्टमेंट लिमिटेड, वर्तमान में राजस्थान रॉयल्स में 50% हिस्सेदारी के साथ बहुमत हितधारक है। इमर्जिंग मीडिया (आईपीएल) लिमिटेड के माध्यम से प्रस्तावित शेयर ट्रांसफर के साथ, यह 50.1% हिस्सेदारी का विस्तार करके बहुमत हितधारक के रूप में बदल देगा।
राजस्थान रॉयल्स की मूल कंपनी, इमर्जिंग मीडिया स्पोर्टिंग होल्डिंग ने शेयरों के आंतरिक हस्तांतरण के लिए बीसीसीआई के लिए एक आधिकारिक प्रस्ताव बनाया है। यह सौदा अभी तक शीर्ष निकाय द्वारा पुष्टि नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!