अप्रैल 2009 से 2021 तक का मिले एरियर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की बैठक में विभिन्न समस्याओं पर चर्चा
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की बैठक में विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। इस दौरान शिक्षकों ने विभाग से मांग की कि कोविड ड्यूटी करने वाले शिक्षकों को उपार्जित अवकाश दिया जाए। साथ ही 2009 से 2021 तक की अवधि का एरियर दिए जाने की मांग भी उठाई।
रविवार को पदमपुर स्थित बीआरसी सुखरौ के सभागार में आयोजित बैठक में शिक्षकों ने कहा कि वरिष्ठ शिक्षकों को कनिष्ठ के समान वेतन लाभ का अप्रैल 2009 से 2021 तक की अवधि का एरियर दिया जाए। साथ ही कक्षा 6, 7 व आठ की विज्ञान विषय की पुस्तकें हिन्दी में उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने जूनियर विद्यालयों में अवशेष पाठ्य पुस्तकें उपलब्ध कराने, प्रधानाध्यापक पदों पर शीघ्र पदोन्नति करने, उच्चीकृत विद्यालयों में पर्याप्त शिक्षक उपलब्ध कराने संबंधी मांग भी उठाई। इस दौरान आगामी 13 व 14 मई को पौड़ी मुख्यालय में प्रस्तावित त्रैवार्षिक अधिवेशन में ज्यादा से ज्यादा संख्या में प्रतिभाग करने का आह्वान भी किया गया। इस मौके पर संघ के जिलाध्यक्ष जयचंद्र आर्य, वरिष्ठ सदस्य सत्यपाल सिंह बिष्ट, प्रकाश चंद्र चौधरी, प्रदीप बलूनी, अरुण कुकरेती, कैलाश चंद्र कुकरेती, सुभाष बडोनी, जयपाल सिंह भंडारी, नीलम नेगी, हरिमोहन, जगमोहन सिंह नेगी, जागृति कुकरेती, उमेश कुमार वर्मा आदि मौजूद रहे।

शैलेंद्र, मकसूद व अनिल बने ब्लॉक संयुक्त मंत्री
इस मौके पर संघ की कार्यकारिणी का विस्तार भी किया गया। जिसमें ब्लॉक उपाध्यक्ष पद पर अरविंद ध्यानी, राजकुमार रौतेला, शशि राणा, मोहन सिंह पटवाल, सतेंद्र प्रकाश, हीरा सिंह नेगी को मनोनीत किया गया। ब्लॉक संयुक्त मंत्री पद पर शैलेंद्र कुमार भारद्वाज, मकसूद अली व अनिल कोटनाला, संगठन मंत्री पद पर देवेंद्र सिंह रावत, लेखाकार पद पर विक्रम सिंह रावत को मनोनीत किया गया। इस मौके पर ब्लॉक कोषाध्यक्ष उमा बुड़ाकोटी ने वर्ष 2021 का आय-व्यय का लेखा-जोखा सदन के सम्मुख प्रस्तुत किया। बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक अध्यक्ष बिपिन चौहान व संचालन ब्लॉक महामंत्री भोपाल सिंह रावत ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!