बेवजह घर से निकलने वालों को फटकार लगाई

Spread the love

रुडकी। कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के लिए एसडीएम और सीओ खुद सड़कों पर उतर पड़े। इस दौरान उन्होंने लोगों को रोककर उनके आने का कारण पूछा और बेवजह घर से निकलने वालों को फटकार लगाई। साथ ही उन्होंने मास्क नहीं होने पर कई लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई भी की।
इस समय कोविड संक्रमण के चलते जिला प्रशासन ने लक्सर सहित पूरे जिले में कोरोना कर्फ्यू लागू कर रखा है। तहसील प्रशासन को तीन, चार दिन से शिकायत मिल रही थी कि नगर में कर्फ्यू का सही ढंग से पालन नहीं हो रहा है। इस पर शनिवार को एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी व सीओ विवेक कुमार पुलिसबल लेकर खुद सड़कों पर उतर पड़े। इस दौरान उन्होंने सड़कों से गुजर रहे लोगों को रोककर बाहर आने का कारण पूछा। अधिकांश ने जरूरी सामान या दवा खरीदने की बात कही। पुलिस, प्रशासन ने उन्हें हिदायत दी कि खामखा घर से निकलना उनके खुद के अलावा दूसरों के स्वास्थ्य के लिए भी खतरनाक हो सकता है।
इसके साथ ही चेतावनी दी कि अगर बिना वजह के घर से निकले तो उनके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई भी की जा सकती है। इसके अलावा टीम ने नगर में खुली आवश्यक वस्तुओं की दुकानों की भी जांच की। इस दौरान उन्होंने बिना मास्क के खड़े दुकानदार व ग्राहकों के चालान भी काटे। साथ ही दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए गोले बनाकर ग्राहकों को देर, दूर खड़ा करने की हिदायत भी कारोबारियों को दी। उनके साथ टीम में लक्सर कस्बा चौकी के प्रभारी अशोक कश्यप, रजिस्ट्रार कानूनगो आलोक कुमार, लेखपाल मुकेश कुमार भी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!