उत्तराखंड

देवेंद्र यादव के खिलाफ कांग्रेस नेता और विधायकों की नाराजगी बढ़ी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। अल्मोड़ा के द्वाराहाट से कांग्रेस विधायक मदन बिष्ट ने उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के खिलाफ मौर्चा खोल दिया है। मदन बिष्ट ने कहा कि एक या दो दिन में बता दिया जाएगा कि उत्तराखंड का अगला प्रदेश प्रभारी कौन बनेगा। देवेंद्र यादव के खिलाफ कांग्रेस नेता और विधायकों की नाराजगी बढ़ती ही जा रही है। उत्तराखंड कांग्रेस को दो फाड़ से बचाने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने पीएल पुनिया को पर्यवेक्षक बनाया है। लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस विधायकों की नाराजगी कम नहीं हो रही है। मदन बिष्ट से पहले प्रीतम सिंह और तिलक राज बेहड़ ने भी देवेंद्र यादव के खिलाफ मोर्चा खोला है।
13 जून को कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री रही इंदिरा हृदयेश की दूसरी पुण्यतिथि पर कई कांग्रेसजनों ने उन्हें श्रद्घांजलि दी। इस दौरान द्वाराहाट विधायक मदन बिष्ट भी मौजूद थे। समाचार एजेंसी आरएनएस से बात करते हुए उन्होंने कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जल्द ही पीसीसी को नया प्रभारी मिलने जा रहा है। देवेंद्र यादव प्रदेश प्रभारी के पद से आज नहीं तो कल हटने वाले हैं। उन्होंने दावा किया कि वह एक या दो दिन में बता देंगे कि उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस का अगला प्रदेश प्रभारी कौन होगा।
मदन बिष्ट ने कहा कि जब 2022 की चुनावी हार के बाद सीएलपी गठित की गई और प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल को हटाया गया। तब नैतिकता के आधार पर प्रदेश प्रभारी को भी चेंज कर देना चाहिए था। उन्होंने कहा कि चुनावी हार का जिम्मा प्रदेश प्रभारी को अपने ऊपर लेना चाहिए था, क्योंकि टिकट बंटवारे में वह भी उतने ही हिस्सेदार थे। मदन बिष्ट ने कहा कि नाराजगी इस बात की है कि विधानसभा चुनाव हारने के बाद जब प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में परिवर्तन किया गया तो प्रदेश प्रभारी को हार की जिम्मेदारी लेते हुए पद से हट जाना चाहिए था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!