उत्तराखंड

कुमाऊं में ऊधमसिंह नगर को छोड़कर सभी जिलों में 20 जुलाई को बंद रहेंगे स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हल्द्वानी । मौसम विभाग ने उत्तराखंड में बारिश को लेकर अगले कुछ दिनों तक अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही बुधवार को ऊधमसिंह नगर को छोड़कर सभी जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। इसको देखते हुए नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चम्पावत व पिथौरागढ़ में सभी स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र बुधवार 20 जुलाई को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके अलावा सभी शिक्षक व कर्मचारी अपने-अपने स्कूलों में मौजू रहेंगे। नैनीताल डीएम धीराज गब्र्याल ने एक से 12 क्लास तक स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने के आदेश दिए हैं।
चम्पावत । जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने आदेश जारी करते हुए आपदा प्रबंधन से संबंधित विभागों को भी सतर्क रहने को कहा है। डीएम ने बताया कि बुधवार को जिले में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए कक्षा एक से 12 तक के सभी शासकीय और अशासकीय स्कूल बंद रहेंगे।
इसके अलावा सभी आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद रहेंगे। बताया कि आपदा प्रबंधन विभाग को 24 घंटे सतर्क रहने और मोबाइल फोन चालू रखने के निर्देश दिए गए हैं।
बागेश्वर । बागेश्वर में मौसम का रेड अलर्ट को देखते हुए क्लास 1 से 12 तक सभी स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया गया है।
अल्मोड़ा। मुख्य शिक्षा अधिकारी सुभाष भट्ट ने बताया कि मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के मद्देनजर जिला अधिकारी अल्मोड़ा के आदेश के अनुक्रम में कल बुधवार 20 जुलाई को कक्षा एक से 12 तक के सभी शासकीय व अशासकीय व निजी विद्यालयों के साथ ही आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया है।
समस्त खंड शिक्षा अधिकारी व उप शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया जाता है कि उपरोक्त आदेश का अपने अधीनस्थ विद्यालयों में कड़ाई से पालन कराना सुनिश्चित करे। साथ ही ये भी अवगत कराना है की सभी शिक्षक और कर्मचारी अपने विद्यालय पर बने रहेंगे।
पिथौरागढ़ । उच्च हिमालयी जिले में भूस्खलन व भारी बारिश ने सबसे अधिक नुकसान पहुंचाया है। रेड अलर्ट वाले जिले में भी क्लास 12 तक व आंगनबाड़ी केंद्र बुधवार 20 जुलाई को बंद रहेंगे। यहां पर पिछली बारिश के चलते कई मार्ग अभी भी बंद हैं। अभी हाल ही में दो की नदी में बहकर मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!