बिग ब्रेकिंग

बच्चों पर कहर बनकर टूट रही कोरोना की दूसरी लहर, कर्नाटक में 9 साल से कम उम्र के 40 हजार हुए संक्रमित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बेंगलुरु , एजेंसी। देश का शायद ही कोई ऐसा राज्य होगा, जहां पर कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने अपना कहर नहीं बरपाया हो। उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में कोरोना संक्रमितों के पुराने सभी रिकर्ड्स टूट गए। हालांकि, पिछले चंद दिनों में मामलों में कमी आई है, लेकिन अभी भी संक्रमण से उस तरह की राहत नहीं मिली है, जिसकी सरकार उम्मीद कर रही है। दूसरी लहर में सबसे ज्यादा चिंतित करने वाली बात बड़ी संख्या में बच्चों का पजिटिव होना है। सिर्फ कर्नाटक जैसे राज्य में ही पिछले दो महीने में 40 हजार से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इन बच्चों की उम्र 9 साल से भी कम है।
कर्नाटक के कोरोना मामलों के अनुसार, 0-9 साल की उम्र के 39,846 और 10-19 उम्र के 1,05,044 बच्चे कोविड पजिटिव पाए जा चुके हैं। यह आंकड़ा इस साल 18 मार्च से 18 मई तक का है। टाइम्स अफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल जब से कोरोना महामारी की शुरुआत हुई थी, तब से लेकर इस साल 18 मार्च तक 17,841 और 65,551 बच्चे कोविड से संक्रमित हुए थे। इस लिहाज से पिछली बार की तुलना में दूसरी लहर में तकरीबन दोगुने की रफ्तार से बच्चों को कोरोना संक्रमण हुआ है।
महामारी से मरने वाले बच्चों की बात करें तो पिछले साल से इस साल 18 मार्च तक 28 बच्चे कोविड का शिकार हुए थे, तो 18 मई तक 15 और बच्चों की मौत हो गई। ड़ श्रीनिवास कासी कहते हैं कि इस बार जब कोई भी शख्स कोविड पजिटिव हो रहा है, उसके दो दिन के भीतर ही घर के बाकी सदस्य भी संक्रमित हो जा रहे हैं। कुछ मामलों में, बच्चे कोविड मरीजों के प्राथमिक संपर्क होते हैं। ज्यादातर मामलों में परिवार में सबसे पहले संक्रमित होने वालों में बच्चे ही होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!