Uncategorized

शुभ मुहूर्त लंबी आयु के लिए लाभदायक: स्वामी रसिक महाराज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। रक्षाबंधन का त्योहार आज पूरे देश में मनाया जायेगा । खास बात ये है कि इस दिन सावन का आखिरी सोमवार भी है । इसके साथ ही 3 अगस्त को सावन की पूर्णिमा भी है । इसी दिन ही उद्यापन भी करना है श्रावण के व्रत का । नृसिंह पीठाधीश्वर स्वामी रसिक महाराज ने बताया कि इस बार रक्षाबंधन के दिन सर्वार्थ सिद्घि और आयुष्मान दीर्घायु का संयोग भी बन रहा है जिसकी वजह से इस बार का रक्षाबंधन बहुत शुभ रहने वाला है ।
राखी बांधने के समय भद्रा नहीं होनी चाहिए़क कहते हैं कि रावण की बहन ने उसे भद्रा काल में ही राखी बांध दी थी इसलिए रावण का विनाश हो गया़ 3 अगस्त को भद्रा सुबह 9 बजकर 29 मिनट तक है़ राखी का त्योहार सुबह 9 बजकर 30 मिनट से शुरू हो जाएगा़ दोपहर को 1 बजकर 35 मिनट से लेकर शाम 4 बजकर 35 मिनट तक बहुत ही अच्छा समय है़ इसके बाद शाम को 7 बजकर 30 मिनट से लेकर रात 9़30 के बीच में बहुत अच्छा मुहूर्त है।
रक्षाबंधन के दिन बहुत ही अच्टे ग्रह नक्षत्रों का संयोग बन रहा है़ इस दिन सर्वार्थ सिद्घि योग बन रहा है़ इस संयोग में सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं़ इसके अलावा इस दिन आयुष्मान दीर्घायु योग है यानी भाई-बहन दोनों की आयु लंबी हो जाएगी़ 3 अगस्त को चंद्रमा का ही श्रवण नक्षत्र है़ मकर राशि का स्वामी शनि और सूर्य आपस मे समसप्तक योग बना रहे हैं़ शनि और सूर्य दोनों आयु बढ़ाते हैं़ ऐसा संयोग 29 साल बाद आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!