कोटद्वार-पौड़ी

न्यूजीलैंड में नौकरी दिलाने के नाम पर छ: लाख ठगे, पुलिस ने हिमाचल से किया गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पूर्व में भी अभियुक्त कई राज्यों के लोगों को लगा चुका लाखों का चूना
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : कोतवाली पुलिस ने न्यूजीलैंड में नौकरी लगाने के नाम झांसा देकर छ: लाख की ठगी करने करने वाले व्यक्ति को हिमाचल से गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी गढ़वाल श्वेता चौबे ने बताया कि अभियुक्त पूर्व में भी कई राज्यों के लोगों को नौकरी के नाम पर लाखों का चूना लगा चुका है। बताया कि अभियुक्त को न्यायालय में पेश कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है, साथ ही प्रदेश के अन्य जनपदों व राज्यों से उसके आपराधिक इतिहास की जानकारी भी ली जा रही है।
बुधवार को कोतवाली में आयोजित प्रेस वार्ता में एसएसपी श्वेता चौबे ने बताया कि 22 अप्रैल को दिव्यम अग्रवाल पुत्र सुनील कुमार अग्रवाल निवासी बदरीनाथ मार्ग कोटद्वार ने कोतवाली में दी तहरीर में कहा था कि पिछले दिसंबर 2022 में उसकी मुलाकात दिल्ली स्थित एक होटल में अंगद सेखोन नाम के व्यक्ति से हुई। बातों ही बातों में अंगद सेखोन ने उसकी और उसके भाई की न्यूजीलैंड में नौकरी लगाने की बात कही। नौकरी का झांसा देकर पिछले दो माह में आरोपी ने करीब 6 लाख रुपये यूपीआई के माध्यम से अपने खाते में जमा करा लिए। अभी तक आरोपी ने न तो दोनों भाइयों की नौकरी लगाई और ना ही पैसे ही वापस किए। अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार शेखर चंद्र सुयाल के निर्देशन, पुलिस उपाधीक्षक आपरेशन विभव सैनी और प्रभारी निरीक्षक मनीभूषण श्रीवास्तव के नेतृत्व में गठित टीम ने अथक प्रयासों के बाद अभियुक्त अंगद सेखोन पुत्र स्व. सरदार दर्शन सिंह निवासी सेक्टर 40 डी, चंडीगढ़ को शोगी शिमला, हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया। पुलिस ने अभियुक्त से दस हजार रुपये नकद, कैनेडा, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, श्रीलंका, अमेरिका व नेपाल आदि देशों की विदेशी मुद्रा, दो एटीएम कार्ड व सात कैसीनो कार्ड बरामद किए। पुलिस टीम में उपनिरीक्षक नवीन पुरोहित, अपर उपनिरीक्षक दीपक अरोड़ा, कांस्टेबल पवनीश कवि, आरक्षी हरीश, विमला, अरविंद राय आदि शामिल थे।


कैसीनो में काफी पैसा हारा था अभियुक्त
एसएसपी श्वेता चौबे ने कहा कि अभियुक्त ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह 2019 में गोवा में नौकरी करने के लिए गया था। वह गोवा में डेल्टन कैसीनो में काम रहा था। सितम्बर 2022 को वह कैसीनो में काफी पैंसा हार गया था, उसके ऊपर काफी उधार हो गया था, जिस कारण वह वहां से दिल्ली आ गया तथा 3-4 महीने से दिल्ली में लाजपत नगर में रहने लग गया था। अभियुक्त अंगद सेखोन ने बताया कि उसकी मुलाकात वादी दिव्यम से दिल्ली में लाजपत नगर में एक होटल में हुई थी। वह 2-3 महीने साथ में रहे, हमारी आपस में बातचीत होती रही। मैंने दिव्यम से न्यूजीलैण्ड में नौकरी के नाम पर यू.पी.आई. के माध्यम से करीब 6 लाख रूपये ठगे थे। अंगद सेखोन ने बताया कि उसे रायबरेली उत्तर प्रदेश के रहने वाले एक व्यक्ति से न्यूजीलैंड में नौकरी के नाम पर 60 हजार रूपये और मैसूर के एक गांव के रहने वाले एक युवक से भी न्यूजीलैंड में नौकरी के नाम पर 74 हजार रूपये ठगे थे। अभियुक्त इस दौरान शिमला, नेपाल आदि जगहों पर भी गया था।

कैसीनो खेलने कई बार नेपाल भी गया
एसएसपी श्वेता चौबे ने कहा कि अभियुक्त बोल-चाल में काफी चतुर है। वह अपनी बातों से नौकरी का झांसा देकर लोगों को फंसा देता है। जीविकोपार्जन का मुख्य कार्य ग्रुप वालों के माध्यम से कैसीनो खेलना है। साथ ही कैसीनो खेलने के लिए कई बार नेपाल भी गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!