बिग ब्रेकिंग

सोमवार और मंगलवार को प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। मौसम विभाग ने राज्य में सोमवार और मंगलवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली और नैनीताल जिलों के लिए रेड अलर्ट और देहरादून, टिहरी और पौड़ी जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
जिलाधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश
मौसम विभाग की ओर से राज्य में भारी से बहुत भारी (अत्यधिक) बारिश की चेतावनी के बाद सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। जिलों में आपदा की हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने और क्षेत्र में बने रहने को भी कहा गया है।
खराब मौसम के कारण सीएम भी फंसे
गैरसैंण क्षेत्र में रविवार सुबह से ही रही बारिश और ऊंचाई वाले स्थानों पर कोहरे के कारण सीएम को भी पिथौरागढ़ जिले के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरान और रात्रि विश्राम का कारण स्थगित करना पड़ा। देहरादून से सीएम को लेने गया हेलीकॉप्टर कोहरे के कारण भराड़ीसैंण में लैंड नहीं कर पाया। इसके बाद सीएम कार से गौचर रवाना हुए। वहां से हेलीकॉप्टर से शाम को देहरादून पहुंचे।
चार जिलों में सोमवार को अत्याधिक बारिश हो सकती है। इन जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। देहरादून, टिहरी और पौड़ी जिले में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।- बिक्रम सिंह, निदेशक, मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!