उत्तराखंड

यूनियनों के नाम पर वसूली को लेकर एसएसपी सख्त

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। यूनियनों के नाम पर नए ई रिक्शा चालकों से 5100 रुपये की वसूली किए जाने की शिकायत सामने आने पर एसएसपी ने सख्त रुख अपनाया है। एसएसपी ने साफ तौर पर अधीनस्थों को हिदायत दी कि इस तरह की शिकायत मिलने पर चौथ वसूली का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए। इधर, दूसरे दिन यातायात पुलिस एवं सीपीयू ने ई रिक्शाओं की चेकिंग करते हुए रुटवार चलने की हिदायत दी।
ई रिक्शाओं को लेकर जारी की गई नई व्यवस्था के दूसरे दिन भी पुलिस अलर्ट रही। यातायात पुलिस से लेकर सीपीयू ने शहर में अलग अलग जगह ई रिक्शाओं को रोका। जिन ई रिक्शाओं पर निर्धारित रूट से संबंधित रंग की प्लेट लगी मिली, उसे जाने दिया गया। यदि किसी ई रिक्शा पर प्लेट नहीं लगी थी, उसे वापस भेज दिया गया। दिन भर पुलिसकर्मी इसी चेकिंग में जुटे रहे। वहीं दूसरे दिन कुछ ई रिक्शा चालकों ने पुलिस को दबी जुबां में शिकायत की थी कि खुद को यूनियन का पदाधिकारी बताकर कुछ लोग रूट पर चलने के नाम पर रकम की डिमांड कर रहे हैं।
यह बात सामने आने पर एसएसपी अजय सिंह ने यातायात निरीक्षक विकास पुंडिर को निर्देश दिए कि यूनियन से नहीं जुड़े ई रिक्शाओं के लिए रूट अब यातायात पुलिस ही निर्धारित करेगी। किसी भी यूनियन का किसी ई रिक्शा चालक पर दबाव नहीं रहेगा। एसएसपी ने दो टूक कहा कि कोई भी ईरिक्शा चालक बीच सड़क में ई-रिक्शा पार्क कर सवारी उतार या बैठा नहीं सकेगा। ऐसा करने पर उसके खिलाफ कार्रवाई होना तय है। उन्होंने कहा कि सभी का सत्यापन कराया जाना बेहद आवश्यक है, क्योंकि पूर्व में कईदफा ईरिक्शा चालकों का अपराध में लिप्त होना सामने आया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!