बिग ब्रेकिंग

वीकेंड पर मसूरी और देहरादून के पर्यटक स्थलों पर बढ़ाई गई सख्ती

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

– वीकेंड पर दो दिन मसूरी में दोपहिया का प्रवेश बंद
-सहस्रधारा, गुच्चूपानी और मसूरी में किसी भी व्यक्ति को तालाब, नदी, झरने में प्रवेश की अनुमति नहीं
मसूरी। कोरोना के मद्देनजर मसूरी और देहरादून के पर्यटक स्थलों पर इस वीकेंड पर सख्ती बढ़ाई गई है। मसूरी में शनिवार और रविवार को दोपहिया का प्रवेश बंद रहेगा। बाकी वाहनों से उन्हीं पर्यटकों को मसूरी जाने दिया जाएगा, जिनके पास दून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन, 72 घंटे की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट और मसूरी में होटल बुकिंग का प्रमाण होगा। डीएम डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कोविड गाइडलाइन तोड़ने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप, पर्यटक स्थलों की निगरानी को भी कहा है। सहस्रधारा, गुच्चूपानी और मसूरी में किसी भी व्यक्ति को तालाब, नदी, झरने में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि मसूरी-दून मार्ग पर कुठालगेट-किमाड़ी वैकल्पिक मार्ग पर दो चेकपोस्ट होंगी। सहस्रधारा और गुच्चूपानी में भी चेकपोस्ट बनाए गए हैं।
मसूरी में बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात
एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया है कि पर्यटक स्थल और चेकपोस्ट पर अतिरिक्त पुलिसबल तैनात किया गया है। पुलिस और कार्यालयों में तैनात फोर्स को उतारा गया है। वीकेंड पर मसूरी के लिए पूर्व की तरह व्यवस्था रहेगी। वहीं, मसूरी कोतवाली प्रभारी राजीव रौथाण ने बताया कि शनिवार-रविवार को माल रोड पर पटरी व्यवसाय बंद रहेगा। यदि कोई इस आदेश का पालन नहीं करता है तो कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए मुनादी करा दी गई है। मसूरी में सात दरोगा, 25 महिला-पुरुष सिपाही अतिरिक्त तैनात किए गए हैं। सात ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे। एक प्लाटून पीएसी भी मसूरी में तैनात की गई है।
खुलेआम हुक्का पी रहे पर्यटकों का चालान
टिहरी जिले में पड़ने वाले कैंपटी फॉल में वीकेंड को लेकर अतिरिक्त पुलिसबल तैनात किया गया है। कैंपटी थानाध्यक्ष नवीन चंद्र जुराल ने बताया कि यहां एक बार में 50 लोगों को ही जाने की अनुमति है और 30 मिनट ही रुकने दिया जाएगा। कोविड नेगेटिव रिपोर्ट और पंजीकरण के बिना आने वालों को प्रवेश नहीं मिलेगा। शुक्रवार को करीब 12 सौ पर्यटक पहुंचे थे। बिना कोविड रिपोर्ट वाले 13 वाहनों को लौटाया गया। सार्वजनिक स्थान पर धूम्रपान करने वालों के चालान किए गए। सात लोग पर्यटक स्थल पर खुलेआम हुक्का पी रहे थे। इन्हें कड़ी चेतावनी भी दी गई। गुरुवार को ऐसे 18 पर्यटकों के चालान काटे गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!