उत्तराखंड

नकल विरोधी कानून बनाए जाने पर विद्यार्थियों ने किया सीएम धामी का आभार व्यक्त

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। विद्यार्थियों ने शनिवार को बड़ी संख्या में मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर नकल विरोधी कानून बनाए जाने पर सीएम पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि नकल विरोधी कानून आने से परीक्षाएं पारदर्शिता और निष्पक्षता से सम्पन्न होंगी। साथ ही आने वाले दिनों में आम जनता को योजनाओं का लाभ भी आसानी और शीघ्रता से मिलेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि नकल विरोधी कानून आने से परीक्षाएं पारदर्शिता, निष्पक्षता से होंगी। साथ ही शासकीय कार्यों का निर्वहन समयबद्घता, पारदर्शिता और सरलता से होगा। साथ ही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनता को आसानी और शीघ्रता से प्राप्त होगा। इस दौरान सीएम धामी ने विभिन्न महाविद्यालयों पहुंची छात्राओं से मुलाकात की। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य को बनाने और राज्य के विकास में मातृशक्ति, नारी शक्ति का बहुत बड़ा योगदान है। मातृ शक्ति की सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए बहुत सारी योजनाएं लेकर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को सशक्त करने के लिए गौरा शक्ति एप लांच किया है। उन्होंने युवतियों और महिलाओं से गौरा शक्ति एप डाउनलोड कर अपना रजिस्ट्रेशन करवाने की अपील की।
मुख्यमंत्री ने बालिकाओं को बताया कि रजिस्ट्रेशन होते ही वह संबंधित थाने के अटोमेटिक सर्विलांस पर आ जाएंगे और सुरक्षा की जिम्मेदारी संबंधित थाने की होगी। उन्होंने कहा कि गौरा शक्ति एप मातृशक्ति के लिए पूरी तरह सुरक्षित है। इस दौरान डीएम युगल किशोर पंत, एसएसपी मंजूनाथ टीसी, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, उप जिलाधिकारी रविंद्र बिष्ट, भाजपा जिलाध्यक्ष कमल जिंदल, रमेश जोशी रामू, संतोष अग्रवाल आदि मौजूद रहे।
चकरपुर में सीएम ने किया महाशिवरात्रि के मेले का उद्घाटन
खटीमा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को महाशिवरात्रि के अवसर पर चकरपुर स्थित वनखंडी महादेव मंदिर में लगने वाले मेले का रिबन काटकर शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम ने मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक भी किया। धामी ने गर्भगृह में पूजा-अर्चना कर प्रदेश व देश की खुशहाली की कामना की। पूजा-अर्चना के बाद सीएम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष गोपाल सिंह बिष्ट के आवास पर पहुंचे। यहां जलपान किया। यहां से धामी चम्पावत रवाना हो गए। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष कमल जिंदल, हिमांशु बिष्ट, सतीश गोयल, रकोश बिष्ट, रामसिंह जेठी, जिलाधिकारी युगल किशोर पंत, एसएसपी मंजूनाथ टीसी, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष कमल जिंदल, उप जिलाधिकारी रविंद्र बिष्ट, सीओ वीर सिंह, कोतवाल नरेश चौहान आदि मौजूद रहे।
छात्रसंघ उपाध्यक्षा ने महाविद्यालय की समस्याओं का ज्ञापन सीएम को सौंपा
खटीमा। छात्रसंघ उपाध्यक्षा विमला जोशी और पूर्व महासचिव शिवम गुप्ता के नेतृत्व में छात्र-छात्राओं ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को खटीमा महाविद्यालय की समस्याओं से अवगत कराया और उनके समाधान की मांग की। ज्ञापन में कहा कि खटीमा महाविद्यालय में एनसीसी दोबारा लागू की जाए। साथ ही एमए में शिक्षाशास्त्र की व्यवस्था करने, साप्ताहिक सेवायोजन कार्यालय की व्यवस्था करने, फुटबल कोर्ट बनाने, र्केटीन और पार्किंग की व्यवस्था करने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!