सुप्रीम कोर्ट ने चार दिनों में निपटाए 1,293 केस,

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। देश के प्रधान न्घ्यायाधीश यूयू ललित ने शुक्रवार को कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने चार दिनों में 1,293 विविध मामलों का निपटारा किया है। अदालतें अब मामलों के निपटारे को ज्घ्यादा महत्व दे रही हैं। अदालत ने इसी अवधि के दौरान 106 नियमित मामलों और 440 स्थानांतरण मामलों का भी निपटारा किया है। सीजेआइ यूयू ललित ने बार काउंसिल अफ इंडिया की ओर से उनके सम्मान में आयोजित समारोह में उक्घ्त बातें कही।
मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित ने कहा कि उनके महासचिव ने पिछले चार दिनों का एक आंकड़ा रखा है जो दर्शाता है कि शीर्ष अदालत ने 1,293 विविध मामले, 440 स्थानांतरण मामलों का निपटारा किया। पिछले दो दिनों में 106 नियमित मामलों का भी निस्तारण किया गया है। हम नियमित मामलों के निस्घ्तारण पर ज्घ्यादा फोकस कर रहे हैं।
इसके साथ ही सीजेआइ ने यह भी भरोसा दिया कि सुप्रीम कोर्ट जितना हो सके मामले को तेजी से निपटाने की कोशिश करेगा। उन्घ्होंने समारोह में मौजूद वकीलों से देश के हर क्षेत्र को इसे अवगत कराने की अपील की। प्रधान न्घ्यायाधीश ने कहा कि वह उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे और तीन महीने के बाद वकीलों की भीड़ के सामने खड़े होने और मौजूदा वक्घ्त की अपेक्षा और ज्घ्यादा सम्घ्मान पाने के योग्य होंगे।
बार काउंसिल अफ इंडिया ने शुक्रवार शाम को चीफ जस्टिस अफ इंडिया यूयू ललित के सम्मान में सम्मान समारोह का आयोजन किया। मुख्घ्य न्घ्यायाधीश यूयू ललित ने इस कार्यक्रम में कहा कि शीर्ष अदालत पहले की अपेक्षा मामलों को तेजी से सूचीबद्घ कर रही है। मालूम हो कि न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित ने शनिवार को देश के 49वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली थी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में न्यायमूर्ति यूयू ललित को मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!