सुशांत सिंह राजपूत मौत: पाकिस्तान तक जुड़े ड्रग्स के तार

Spread the love

नई दिल्ली। बालीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल की पड़ताल कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी ) की जांच का दायरा विस्तार ले रहा है। इस मामले के तार पंजाब के अमृतसर और पाकिस्तान में मौजूद बड़े ड्रग तस्करों तक जुड़ गए हैं, जो मुंबई और बलीवुड में कोकीन और दूसरे ड्रग्स की सप्लाई कर रहे हैं। एनसीबी बलीवुड में इसके खरीदारों, ड्रग पहुंचाने वालों और सप्लायर्स के साथ उन लोगों का पता लगा रही है जो इस धंधे को चला रहे हैं। इसकी उभरती हुई तस्वीर यह है कि बलीवुड के कई पूर्व और मौजूदा ए-लिस्टर्स और अन्य एजेंसी के रडार पर आ चुके हैं। सुशांत सिंह राजपूत केस में जांच से अवगत एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया, हमें काफी पता चल गया है कि बलीवुड ड्रग सीन में कौन कौन शामिल हैं और कौन मुंबई के सप्लायर्स हैं। हेरोइन, कोकीन और मेथम्फेटामाइन सहित हार्ड ड्रग्स के उपभोक्ताओं और उनके सप्लायर्स पर आरोप लगाए जाने से पहले सबूत एकत्रित किए जा रहे हैं।
अमृतसर के एक अहम लिंक को केंद्रीय एजेंसी की ओर से इस सप्ताह समन किए जाने की उम्मीद है। एजेंसी ने मुंबई में कोकीन के सप्लायर्स को पूरी तरह पर्दाफाश करने के लिए अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और अस्ट्रेलिया की जांच एजेंसियों से भी मदद मांगी है।
एक सहयोगी जांच एजेंसी की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, 2018 में भारत में करीब 1200 किलोग्राम कोकीन आया। इसमें से करीब 300 किलोग्राम केवल मुंबई पहुंचा। अस्ट्रेलिया में जून 2019 में 55 किलो कोकीन जब्त किए जाने के बाद जांच के दौरान ये आंकड़े सामने आए। एक ही संगठन दोनों तस्करी के पीटे था। छब्ठ ने अस्ट्रेलियन रिपोर्ट के आधार पर पहले ही केस दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!