तीन दिन के भीतर ही नाली कई जगह से टूटने लगी

Spread the love

संवाददाता, बागेश्वर। भराड़ी बाजार में इन दिनों जोरशोर से बन रही नालियों की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं। तीन दिन के भीतर ही नाली कई जगह से टूटने लगी है। व्यापारियों ने विभाग से तत्काल निर्माण की जांच करने को कहा। उन्होंने मानकों के अनुरूप नाली का निर्माण कराने की भी मांग की।
बाजार में 1999 में नालियां बनाई गई थी। जो देखरेख नहीं होने से बदहाल हो गई। करीब एक हफ्ते पूर्व से नाली को दुबारा बनाया जा रहा है। दो लाख रुपये से हो रहे इस निर्माण में काम पूरा होने से पहले ही इसकी खामियां उजागर होने लग गई हैं। व्यापार मंडल अध्यक्ष शेर सिंह ऐठानी ने बताया कि बाजार में बन रही नालियों कई स्थान पर टूट गई हैं। उनका प्लास्टर जगह-जगह से टूटता जा रहा है। उन्होंने बताया कि सीमेंट लगाने से पहले डामर को भी नहीं तोड़ा गया। जिससे कई जगहों में सीमेंट रोड और नाली से अलग हो गया है। टैक्सी यूनियन अध्यक्ष केवलानंद जोशी, प्रकाश जोशी, बसंत बिष्ट, नंदन सिंह कोरंगा आदि ने जल्द नाली निर्माण की जांच करने और गुणवत्ता पूर्ण कार्य कराने की मांग की। नौ में से सात कलमठ पड़े हैं बंदकपकोट। भराड़ी बाजार में नाली से पानी की निकासी के लिए कुल नौ कलमठ बनाए गए हैं। जिनमें से सात पूरी तरह से बंद पड़े हैं। इनमें बाजार की गंदगी और कचरा भरा है। केवल दो कलमठ से ही पानी की निकासी हो रही है। अधिकांश कलमठ बंद होने से बारिश के दौरान बाजार में मलबा और पानी भरने की समस्या पैदा हो जाती है।
कुछ स्थानों पर गाड़ियों के चलने से नाली टूट गई थी। जिसे ठीक कराने के निर्देश दिए गए हैं। शिकायत मिल रही है तो कार्य की गुणवत्ता को फिर से जांचा जाएगा। बाजार के बंद कलमठों की सफाई भी करा दी जाएगी।
– वेद प्रकाश, जेई, लोनिवि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!