शहीद मंदीप नेगी का पार्थिव शरीर पहुंचा गांव, मौजूद मुख्यमंत्री ने दी पुष्पाजंलि, परिजनों को बंधाया ढांढ़स

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि
देहरादून।
जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में सरहद पर अपना फर्ज निभाते हुए शहीद हुए गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंटल सेंटर की 11वीं बटालियन के राइफलमैन मंदीप सिंह नेगी का पार्थिव शरीर आज रविवार को उनके पौड़ी गढ़वाल के पोखड़ा ब्लाँक स्थित ग्राम सकनोली लाया गया। जहां ग्रामीणें ने अपने शहीद सपूत के पार्थिव शरीर की नम ऑखों से अगवानी की। इस अवसर पर पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शहीद मनदीप सिंह नेगी के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर परिजनों को ढ़ांढ़स बंधाया। प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत हेलीकॉप्टर द्वारा हेलीपैड पोखड़ा पहुंचकर कार द्वारा 9:30 बजे शहीद जवान मनदीप के गांव सकनोली पहुंचे जहां वे शहीद के शोकाकुल परिजनों एवं ग्राम वासियों के साथ शोक में शामिल होकर मंदीप के देश के लिए सर्वोच्च बलिदान को नमन करते हुए अपनी श्रद्धाजंलि अर्पित की। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के साथ शहीद मंदीप के गांव सकनोली पहुंचने वालों में सैनिक एवं पुर्नवास कल्याण मंत्री गणेश जोशी, सरकारी प्रवक्ता काबीना मंत्री सुबोध उनियाल सहित जिले के आला अधिकारियों में जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे, एसएसपी पी. रेणुका देवी, उपजिलाधिकारी संदीप कुमार सहित तमाम अधिकारी मौजूद थे।

आज रविवार को सुबह साढ़े 9 बजे सेना का वाहन जैसे ही शहीद मंदीप के पार्थिव शरीर को लेकर गांव के पास पहुंचा तो वहां हजारों लोग नम आँखे लिए मौजूद थे। वाहन से शहीद मंदीप का पार्थिव देह उनके घर लाया गया। जहां मंदीप की माँ सहित परिजन एवं ग्रामीणों में शोक का वृहद कं्रदन मच गया। इस अवसर पर वहां हजारों की संख्या में मौजूद जन सैलाब भी शहीद के पार्थिक शरीर को देखकर शोकाकुल हो उठा। इसके बाद शहीद के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक घाट ले जाने की तैयारियां शुरू की गई।

ज्ञातव्य हो कि जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में सरहद पर अपना फर्ज निभाते हुए गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंटल सेंटर की 11वीं बटालियन के राइफलमैन मंदीप सिंह नेगी निवासी सकनोली पोखड़ा ब्लॉक निवासी शहीद हो गये। पोखड़ा ब्लॉक की ग्रामसभा सकनोली गांव निवासी 23 वर्षीय मंदीप स्ािंह नेगी पुत्र सत्यपार्ल ंसह नेगी 11 मार्च 2018 को गढ़वाल राइफल में भर्ती हुआ था। वर्तमान में वह जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में तैनात था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!