बिग ब्रेकिंग

पौड़ी गढ़वाल: दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग ने जन्मी थी गधेरे में लावारिश मिली एक दिन की बच्ची

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नवजात को गदेरे में छोड़ने संबंधी मामले में प्रसूता की हुई पहचान
-थाना क्षेत्र थलीसैण के एक गांव में नवजात को गदेरे में छोड़ने का है मामला
-पुलिस ने मामले में पोक्सो एक्ट के तहत नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में भी किया मुकदमा दर्ज
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी।
थाना क्षेत्र थलीसैण के एक गांव के समीप गदेरे में नवजात बच्ची फेंके जाने संबंधी मामले में पुलिस ने प्रसूता की पहचान कर ली है। प्रसूता नाबालिग है। पुलिस ने इस मामले में प्रसूता पर नवजात को असुरक्षित रखने तथा क्षेत्र के ही एक युवक पर पोक्सो एक्ट के तहत दुष्कर्म के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रसूता के पिता ने कुछ दिन पूर्व नाबालिग बेटी से दुष्कर्म के आरोप में नामजद तहरीर दी थी।
बीते 14 जून को थाना क्षेत्र थलीसैंण के एक गांव के समीप गदेरे में डाटपुल के नीचे एक नवजात बच्ची मिली थी। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को उपचार के लिए सीएचसी थलीसैंण में भर्ती कराया था। जिसे बाद में बेस अस्पताल रैफर कर दिया गया था। इस मामले में थलीसैंण पुलिस ने नवजात को असुरक्षित स्थिति में छोड़ने के आरोप में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। अब पुलिस ने पूरे प्रकरण पर पोक्सो के तहत एक और मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही प्रसूता की पहचान भी कर ली गई है। थानाध्यक्ष थलीसैंण रविंद्र सिंह ने बताया कि प्रसूता नाबालिग है। प्रसूता के नाबालिग होने की पुष्टि शैक्षणिक दस्तावेजों से हुई है। प्रसूता पर नवजात को असुरक्षित छोड़ने के आरोप में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसओ रविंद्र सिंह ने बताया कि नाबालिग प्रसूता के पिता ने भी बेटी के साथ दुष्कर्म के आरोप में क्षेत्र के ही एक युवक के खिलाफ तहरीर दी है। नाबालिग के पिता की तहरीर पर उक्त युवक के खिलाफ पोक्सो के तहत दुष्कर्म के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में जांच कर जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हालांकि स्थानीय पुलिस अभी भी मामले को लेकर मीडिया में स्पष्ट जानकारी देने से बच रही है। तथ्यों को छुपाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस पोक्सो के तहत आरोपित के बारे व प्रसूता के पिता की ओर से दी गई तहरीर के तथ्यों को स्पष्ट नहीं बता रही है।
एसएसपी पौड़ी गढ़वाल पी. रेणुका देवी का कहना है कि मामला संवेदनशील है। घटना के प्रत्येक पहलू पर गंभीरता से जांच की जा रही है। आरोपित को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!