बिग ब्रेकिंग

स्वास्थ्य सेवाओं में निवेश करने वालों का होगा आने वाला साल: प्रधानमंत्री

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आने वाले साल स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में निवेश करनेवालों का होगा। उन्होंने पिछले आठ वषरें में इस क्षेत्र को मजबूत करने की दिशा में अपनी सरकार की ओर से किए गए कायरें पर गर्व भी जताया। प्रधानमंत्री की यह प्रतिक्रिया एक सरकारी पोर्टल की ओर से स्वास्थ्य क्षेत्र में सरकार की ओर से उठाए कदमों को रेखांकित करती एक विस्तृत जानकारी को ट्विटर पर साझा करने के साथ दी।
पोर्टल के मुताबिक स्वस्थ भारत के निर्माण के लिए पिछले आठ सालों में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में स्वास्थ्य सेवा ढांचों पर अभूतपूर्व निवेश हुआ है, जिससे आज न केवल आयुष्मान भारत से किफायती इलाज संभव हुआ है बल्कि देश आज स्वास्थ्य क्षेत्र में डिजिटल होने की ओर लगातार अग्रसर है।
3़26 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य लाभ मिला, छह नए एम्स क्रियान्वित किए गए और कोविड-19 से मुकाबले के लिए दुनिया का सबसे बड़ा और पहला डिजिटल टीकाकरण अभियान चलाया गया।
पोर्टल के मुताबिक देश में 2014 के बाद मेडिकल कालेज की संख्या में 55 फीसद की वृद्घि दर्ज की गई। हर जिले में एक मेडिकल कालेज खोले जाने का लक्ष्य भी इस सरकार ने निर्धारित किया है। मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि आने वाले साल उन लोगों के होंगे, जिन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं में निवेश किया है। भारत में स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र को मजबूत करने के लिए हमारी सरकार ने पिछले आठ सालों में जो काम किए हैं, मुझे उस पर गर्व है।
प्रधानमंत्री मोदी ने श्नमो एपश् पर छपा एक आलेख भी साझा किया, जिसमें विस्तार से बताया गया है कि भविष्य में स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में क्रांति लाने में कौन सी चीजें श्गेमचेंजरश् साबित होंगी। मोदी ने इसके साथ ही ट्वीट किया कि स्वास्थ्य देखभाल हमारे लिए प्रमुख क्षेत्रों में से एक है।
पिछले आठ साल स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को बढ़ाने, हर भारतीय के लिए सस्ती और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करने और इस क्षेत्र के साथ प्रौद्योगिकी को विकसीत करने के बारे में रहे हैं। बता दें कि 30 मई को प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने सत्ता में आठ साल पूरे किए हैं। प्रधानमंत्री इन सालों में अलग-अलग क्षेत्रों में हासिल की गई सरकार की उपलब्धियों का ब्योरा ट्विटर पर साझा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!