उत्तराखंड

विधायक ने सुनीं सर गांव में शिविर लगाकर जनसमस्याएं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

उत्तरकाशी। सरबडियाड क्षेत्र के आठ गांव की पेयजल, शिक्षा, स्वास्थ्य व सड़क समेत विभिन्न समस्याओं के समाधान को लेकर मंगलवार को सुदूरवर्ती सर गांव में एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में विधायक दुर्गेश्वर लाल ने ग्रामीणों की समस्याओं पर संबंधित विभागों को कार्रवाई के निर्देश दिए।
शिविर में ग्रामीणों ने विशेष रूप से शिक्षा की बदहाली को लेकर अध्यापकों के गायब रहने व बारी-बारी से स्कूल खोलने व स्कूल में हफ्तों ताला बंद रहने की शिकायत की। जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी पदमेंद्र सकलानी ने ग्रामीणों को भविष्य में क्षेत्र के किसी स्कूल में अध्यापक की गैर हाजिर को लेकर कोई दिक्कत न होने का भरोसा दिया। वहीं ग्रामीणों ने सरबडियाड के सभी स्कूलों में बायोमैट्रिक उपस्थिति लगानें की मांग की।
ग्रामीणों ने क्षेत्र की मुख्य निमार्णाधीन सर-बडियाड मोटर मार्ग का निर्माण गांव-गांव तक जल्द पूरा करने, गंगराली खड से मराडी पुल तक सड़क डामरीकरण कराने की मांग की। क्षेत्र के ग्रामीणों ने 8 गांव सर-बडियाड के बुजुर्गों एवं महिलाओं को पेंशन लेने 18 किमी पैदल गुंदियाट गांव जाने का दर्द बयां कर आठ गांव के बीच सर गांव में पोस्ट अफिस खोलने की मांग की। क्षेत्र के आठ गांव में गर्भवती, धात्री महिलाओं व बच्चों के टीकाकरण समेत स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की बदहाली को लेकर आठ गांव मध्य सर गांव में एलोपैथिक चिकित्सालय खोलनेंघ् तथा एएनएम केंद्र डिंगाडी गांव में नियमित फार्मासिस्ट की तैनाती करने की मांग की।
ग्रामीणों ने 8 गांव की महिला व बुर्जुगों की पैंशन सहकारी समिति व पंजाब नेशनल बैंक से आवंटित होने को लेकर हर माह सरबडियाड के बीच सरगांव में पैंसन वितरण र्केप लगाने की बात कही ताकि पैंशन धारकों को 18 किमी गुंदियाट गांव न जाना पड़े। वहीं भू धंसाव क्षेत्र छानिका, गोल, किमडार व पौंटी गांव की मांग पर विधायक दुर्गेश्वर लाल ने सिंचाई विभाग को प्रस्ताव तैयार करनें के निर्देश दिए ताकि शासन के संज्ञान में भूस्खलन क्षेत्रों के समाधान को लेकर योजना बन सके।
शिविर में डीपीसी सदस्य लोकेंद्र कंडियाल, रमेश बिजल्वाण, शीशपाल रावत, एसडीएम जितेंद्र कुमार, ड कपिल तोमर एवं तहसीलदार शीशपाल असवाल, रोशन वर्मा, पंकज सिंह राणा, धनंजय सिंह, अमित पंवार थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!