बिग ब्रेकिंग

बरसात ने पहाड़ से मैदान तक बदली तस्वीर, विकारल बनकर आई खोह नदी ने ढाया कहर, ताश के पत्तों के जैसे धराशाई हुए भवन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोटद्वार व आसपास के क्षेत्र में रविवार देर रात से हुई बारिश से मची तबाही
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : रविवार रात को हुई अतिवृष्टि ने पहाड़ से लेकर मैदान तक की तस्वीर बदलकर रख दी है। बिकराल बनकर आई खोह नदी ने कहर ढा दिया। गाड़ीघाट और काशीरामपुर तल्ला में एक दर्जन से अधिक घर खोह नदी के आगोश में समा गए। जबकि दर्जनों भवनों को खतरा उत्पन्न हो गया है। हालांकि किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। रविवार रात को ही प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से खोह नदी के किनारे खतरे में जद मेें आये घरों को खाली करवाकर लोगों को सुरिक्षत स्थानों में शिफ्ट कर दिया था। दूसरी ओर खोह नदी के उफान को देखते हुए नदी किनारे रह रहे कुछ लोग अपने परिवार सहित किराए के मकानो में चले गए है।
बीते 24 घंटे में लगातार बारिश के चलते जनपद पौड़ी के कोटद्वार में भारी तबाही हुईं है। रविवार रात को हुईं भारी बारिश सें उफनाई खोह नदी नें एक बार फिर सें गाड़ीघाट और काशीरामपुर तल्ला इलाके में भारी तबाही मचाई है, यहां खोह नदी एक दर्जन घरों को अपने साथ बहा लें गई, इतना ही काशीरामपुर तल्ला में खोह नदी ने कुष्ठ आश्रम को भी तबाह कर दिया है, जबकि इससे लगी मद्रासी लोगों की आधा दर्जन झोपड़ियों को भी खोह नदी अपने साथ बहा लें गई। खोह नदी द्वारा मचाई गईं तबाही के बाद सैकड़ो लोग बेघर हो गए हो, जिन्हें राहत शिविरों में ठहराया गया है। खोह नदी ने गाड़ीघाट, काशीरामपुर तल्ला, लालपानी और सनेह क्षेत्र में भारी तबाही मचाई। स्थानीय विधायक ऋतु भूषण खंडूडी, गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत और पूर्व मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी ने भी मौके पर पहुंच कर खोह नदी सें हुए नुकसान का जायजा लेते हुए अधिकारियों को आपदा प्रभावितों की हर संभव मदद कें निर्देश दिए। उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि खोह नदी से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है, जबकि प्रभावितों को राहत शिविरों में पहुंचाया जा रहा है।


सनेह पुलिस चौकी भी खतरे की जद में
रविवार रात को भारी बारिश के बाद उफनाई खोह नदी के आगे जो आया उसे वह तिनको की तरह बहा ले गई। सनेह स्थित पुलिस चौकी की दीवार को भी खोह नदी अपने साथ बहा ले गई। जिससे अब पूरी चौकी को खतरा पैदा हो गया है। अपर पुलिस अधीक्षक शेखर चंद्र सुयाल ने जानकारी दते हुए बताया सनेह पुलिस चौकी को सुरक्षा के चलते इसको फिलहाल के लिए वन विभाग की चौकी में शिफ्ट किया गया है और मौसम साफ होने पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!