बिग ब्रेकिंग

दुनिया भारत में इन्वेस्टमेंट के लिए बेताब, हरियाणा निवेश के लिए सबसे बढिय़ा जगह: नरेंद्र मोदी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि पूरी दुनिया इस समय भारत में नए-नए अवसरों को देखते हुए देश में निवेश करना चाहती है और निवेश के लिए हरियाणा एक उत्तम राज्य बन कर उभरा है। श्री मोदी हरियाणा में रेवाड़ी में आज में एम्स और गुरुग्राम मेट्रो रेल परियोजना की आधारशिला रखने के साथ ही कई और परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के अवसर पर आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इन परियोजनाओं की लागत कुल मिला कर 9750 करोड़ रुपए से अधिक की है। श्री मोदी ने कहा कि आज पूरा विश्व भारत में निवेश के लिए उत्सुक है और निवेश के लिए हरियाणा एक उत्तम राज्य बनकर उभर रहा है।
कार्यक्रम के मंच पर में हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। इससे पहले श्री मोदी ने इस कार्यक्रम के बारे में सोसल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कहा था कि इन परियोजनाओं से हरियाणा का स्वास्थ्य, रेल और पर्यटन सेक्टर और समृद्ध होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणा इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास और विस्तार के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। श्री मोदी ने सभा में कहा कि हरियाणा की डबल इंजन सरकार विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण को लेकर प्रतिबद्ध है। रेवाड़ी में विभिन्न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित कर रहा हूं। प्रधानमंत्री ने रेवाड़ी के कार्यक्रम में लगभग 5,450 करोड़ रुपए की लागत से विकसित होने वाली गुरुग्राम मेट्रो रेल परियोजना तथा लगभग 1,650 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले एम्स रेवाडी की आधारशिलाएं रखीं।
ज्योतिसर, कुरुक्षेत्र में अनुभवात्मक संग्रहालय अनुभव केंद्र का उद्घाटन किया तथा कई रेलवे परियोजनाओं की आधारशिला रखी और कुछ तैयार परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया। उन्होंने रोहतक-महम-हांसी खंड पर ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाई। प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार ने जल संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए सराहनीय कार्य किया है और राज्य हरियाणा कपड़ा तथा परिधान उद्योग में अपना बड़ा नाम बना रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा निवेश के लिए एक शीर्ष राज्य के रूप में उभर रहा है, और निवेश बढऩे का मतलब है नई नौकरी के अवसरों में वृद्धि। प्रधानमंत्री ने सभा में बहादुरों की भूमि रेवाड़ी को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके प्रति क्षेत्र के लोगों के स्नेह को रेखांकित किया। उन्होंने 2013 में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर अपने पहले कार्यक्रम को याद किया और लोगों की शुभकामनाओं को याद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!