मंत्रिमंडल में होगा बदलाव! पुष्कर सिंह धामी की बीजेपी विधायकों से बंद कमरे में मुलाकात

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के दिल्ली से लौटते ही गुरुवार को राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई। सीएम के सचिवालय पहुंचते ही भाजपा प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम भी देहरादून पहुंच गए और उन्होंने सचिवालय में मुख्यमंत्री धामी से लम्बी बातचीत की। इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और संगठन महामंत्री अजेय कुमार भी मौजूद रहे।
बंद कमरे में हुई इस बैठक को लेकर राजनैतिक हल्कों में कई तरह की चर्चाएं हैं। सूत्रों के अनुसार इस दौरान यूकेएसएसएससी भर्तियों में गड़बडियों को लेकर चर्चा हुई। विधानसभा में बैकडोर भर्ती का प्रकरण को लेकर भी चर्चा हुई। विदित है कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्तियों में धांधली व विधानसभा में बैकडोर भर्तियों की वजह से राज्य के युवा खासे आक्रोशित हैं।
लोगों के विरोध को देखते हुए ही विधानसभा में हुई भर्तियों की जांच कराई जा रही है। हाल ही में भाजपा के नेताओं की लगातार दिल्ली दौरे के बाद से चर्चा आम है कि पार्टी मंत्रिमंडल से कुछ चेहरों को हटा सकती है। साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार और कैबिनेट में नए चेहरों को शामिल किए जाने के कयास भी जोरों पर हैं।
सूत्रों के अनुसार ऐसे में मुख्यमंत्री के दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह के साथ हुई बैठक के अगले ही दिन प्रदेश प्रभारी की सीएम से मुलाकात को खासी अहम हो गई है। सूत्रों के अनुसार इस बैठक के दौरान राज्य में संभावित फेरबदल को लेकर चर्चा हुई है। हालांकि भाजपा के नेता इससे इंकार कर रहे हैं।
पार्टी नेताओं का कहना है कि सचिवालय में हुई यह मुलाकात सामान्य थी और इसमें केवल हरिद्वार पंचायत चुनाव जैसे मुद्दों पर बातचीत हुई है। पूर्व शिक्षा मंत्री पांडे समेत भाजपा के तीन विधायकों भी सीएम से मिले इधर सचिवालय में गुरुवार दोपहर में पूर्व शिक्षा मंत्री गदरपुर विधायक अरविंद पांडे, लैंसडाउन के विधायक दिलीप रावत और यमकेश्वर विधायक रेनू बिष्ट ने भी मुलाकात की।
हालांकि विधायकों ने इसे सामान्य मुलाकात बताते हुए कहा कि वह अपने क्षेत्र की समस्याओं और विकास कार्यों को लेकर सीएम से मिले हैं। संपर्क करने पर पूर्व शिक्षा मंत्री पांडे ने बताया कि वन डिस्टिक वन डेस्टिनेशन के तहत गूलरभोज को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाना है। वहां सड़क व कुछ निर्माण कार्य के लिए वो सीएम से मिले। इस दौरा हरिद्वार पंचायत चुनाव पर भी चर्चा हुई।
सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम और संगठन महामंत्री के साथ हुई बैठक में हरिद्वार पंचायत चुनाव, पार्टी के संगठनात्मक विस्तार, विभाग और प्रकोष्ठों के गठन को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान राज्य से जुड़े किसी भी अन्य विषय पर चर्चा नहीं हुई है।
महेंद्र भट्ट, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!