उत्तराखंड

आईपीएल में सट्टा लगवाने वाले गैंग के तीन सदस्य किए गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। डीआईजी कुमाऊं परिक्षेत्र ने संचालित आप्रेशन क्रेकडाउन के तहत एसओजी को आईपीएल में सट्टा लगवाने वाले एक सक्रिय गैंग के तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। इस दौरान टीम ने मौके से पांच लाख रुपये की नगदी और सट्टा रजिस्टर सहित पांच मोबाइल बरामद किए हैं। डीआईजी ने बताया कि आरोपी सट्टे का लेनदेन एप के माध्यम से करते थे। बरामद रजिस्टर में अब तक दो करोड़ लेनदेन का लेखा-जोखा भी बरामद किया गया है।
पकड़े गए आरोपियों के विरुद्घ गैंगस्टर एवं गुंडाएक्ट में कार्रवाई की जाएगी। शनिवार को पुलिस कार्यालय सभागार में कुमाऊं परिक्षेत्र के डीआईजी नीलेश आंनद भरणे ने एसएसपी दलीप सिंह कुंवर की मौजूद्गी में सट्टा कांड का खुलासा किया। डीआईजी ने बताया कि सूचना पर एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट के नेतृत्व में टीम ने नानकमत्ता स्थित एक अनाज मंडी में छापामार कार्रवाई की।
मौके से दहला रोड नानमकत्ता निवासी रजत सोनकर, प्रतापुर नंबर नौ निवासी पिंकू कुमार उर्फ हुड्डा और बाला जी मंदिर के समीप रहने वाले रमनदीप सिंह उर्फ रमन को गिरफ्तार कर लिया। एसओजी ने मौके से पांच लाख रुपये की नगदी, तीन आईपीएल सट्टा रजिस्टर, कपी पेन और पांच मोबाइल बरामद किए। डीआईजी ने बताया कि पकड़े गए सभी आरोपी सरगना के इशारे पर पूरे जिले में सट्टा का धंधा संचालित करते हैं।
बरामद रजिस्टर में आईपीएल में प्रारंभ होने से अब तक दो करोड़ रुपये तक के लेनदेन का ब्यौरा मिला है। इस मौके पर एसपी क्राइम मिथिलेश कुमार, एसपी काशीपुर प्रमोद कुमार के अलावा एसओजी की टीम मौजूद थी।
कुमाऊं में सट्टा गैंग दे चुका है दस्तक
पिछले दो माह के आंकड़ों पर नजर डाले तो कुमाऊं में सट्टा गैंग अपनी दस्तक दे चुका है। पिछले दो माह के अंदर नैनीताल पुलिस ने 19 सट्टा गैंग गिरोह के सक्रिय सदस्यों की गिरफ्तारी करते हुए दस लाख रुपये की नगदी बरामद की थी। 28 सितंबर को किच्छा पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने दो आरोपियों की गिरफ्तारी करते हुए नौ लाख रुपये की नगदी बरामद की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!