बिग ब्रेकिंग

गंगा में बहे तीन किशोर, जन्मदिन की पार्टी मनाने पहुंचे थे आठ दोस्त, हादसे ने मातम में बदल दी खुशियां

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

ऋषिकेश/नई टिहरी । थाना मुनिकीरेती अंतर्गत नीमबीच पर जन्म दिन पार्टी मनाने आए अमितग्राम गुमानीवाला के तीन किशोर गंगा में बह गए। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना थाना मुनि की रेती पुलिस को दी। मौके पर पहुंची थाना मुनि की रेती पुलिस ने एसडीआरएफ ढालवाला की मदद से गंगा में रेस्क्यू अभियान चलाया। लेकिन किशोरों का कहीं कुछ पता नहीं चला।
थाना मुनिकीरेती पुलिस ने बताया कि शनिवार को गुमानीवाला से आठ किशोर नीमबीच पर जन्म दिवस कार्यक्रम मनाने आए थे। कार्यक्रम के बाद आर्यन बंगवाल (16) पुत्र वीरेंद्र बंगवाल, वत्सल बिष्ट (17) पुत्र महेंद्र बिष्ट, प्रतीक मलेठा (16) पुत्र राकेश चंद्र निवासी गली नंबर 28 गुमानीवालााषिकेश गंगा में उतर गए।
गंगा का बहाव तेज होने के कारण एक किशोर गंगा में बहने लगा, साथी को गंगा में बहता देख दूसरे और तीसरे किशोर ने उसे बचाने का प्रयास किया। लेकिन तीनों के तीनों किशोर गंगा की तेज धाराओं में ओझल हो गए। किशोर के डूबने की सूचना मिलते ही परिजन नीम बीच पहुंचे। किशोरों के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।
अमित ग्राम, गुमानीवाला के आठ किशोर दोस्त का जन्म दिन मनाने घर से करीब 10 किलोमीटर दूर तपोवन में नीम बीच पहुंचे। लेकिन तीन दोस्तों के गंगा में डूबने से जन्मदिन की खुशी पलभर में मातम में बदल गई। ऋषिकेश अमित ग्राम के पार्षद विपिन पंत ने बताया कि शनिवार को वत्सल बिष्ट का जन्मदिन था, इसे मनाने के लिए सभी दोस्त तपोवन गए हुए थे। वत्सल भी गंगा में लापता है। उन्होंने बताया कि तीनों किशोर इंटरमीडिएट के छात्र हैं। जिसमें आर्यन बंगवाल डीएसबी, प्रतीक मलेठा फुटहिल्स और वत्सल बिष्ट अगापे स्कूल में पढ़ते हैं।
ल्वारखा वाटर फल में डूबने से किशोर की मौत
नई टिहरी में कुमाल्डा पुलिस चौकी क्षेत्र में शनिवार सुबह ल्वारखा वाटर फल में डूबने से एक किशोर की मौत हो गई। कुमाल्डा पुलिस चौकी प्रभारी उप निरीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि रोहित रावत (15) पुत्र राकेश रावत निवासी सहस्रधारा देहरादून सुबह करीब पांच बजे अपने तीन दोस्तों के साथ साइकिलिंग करते हुए करीब सात बजे ल्वारखा वाटर फल पहुंचे।
उन्होंने बताया कि रोहित के वाटर फल में नहाने की इच्छा जताने पर उसके साथियों ने उसे मना किया था लेकिन रोहित ने उनकी बातों को अनसुना कर वाटर फल में कूद गया। मृतक किशोर के साथियों ने बताया कि वह फल में कूदा तो उसके बाद बाहर नहीं निकल पाया।
चौकी प्रभारी ने बताया कि ल्वारखा वाटर फल में एक किशोर के डूबने की सूचना मिलने पर वह मौके पर पहुंचे तो मृतक के साथियों ने घटना के बारे में बताया। चौकी प्रभारी ने बताया कि वाटर फल 15 फीट से अधिक गहरा है जिससे किशोर वहीं फंस गया। उन्होंने बताया कि वाटर फल से शव बाहर निकालकर घटना की जानकारी परिजनों को देने के बाद शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!