कोटद्वार-पौड़ी

आज होगी चमोली की भर्ती, सेना व प्रशासन ने कसी कमर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कौड़िया स्थित विक्टोरिया क्रास विजेता गब्बर सिंह कैंप में बनाई गई व्यवस्थाएं
व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए तैनात रहेगी प्रशासन व सेना की टीमें
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: कौड़िया स्थित विक्टोरिया क्रॉस विजेता गब्बर सिंह कैंप में शुक्रवार से होने वाली अग्निवीर भर्ती के लिए प्रशासन व सेना ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। सुबह चार बजे से चमोली के अभ्यार्थियों की शरीरिक दक्षता की परीक्षा ली जाएगी। सेना भर्ती में भाग लेने वाले युवा मंगलवार रात से ही कोटद्वार पहुंचने लगे थे। व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए सेना व प्रशासन की अलग-अलग टीमें भी गठित की गई हैं।
अग्निपथ योजना के तहत पहले दिन शुक्रवार को चमोली जिले की जोशीमठ, चमोली, पोखरी, कर्णप्रयाग, घाट, देवाल, नारायणबगड़ व आदिबदरी तहसील के युवाओं की भर्ती होगी। रेली में भाग लेने के लिए युवा मंगलवार रात से ही कोटद्वार पहुंचने लगे थे। काशीरामपुर तल्ला गुल्लरझाला पुल के समीप से युवाओं को भर्ती मैदान के लिए प्रवेश दिया जाएगा। इससे लिए बेरिकेटिंग सिस्टम भी लगाया गया। इससे पूर्व युवाओं को प्रवेश द्वार पर अपने दस्तावेजों की जांच करवानी होगी। युवाओं को किस प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन व सेना की अलग-अलग टीमें मौके पर तैनात रहेंगी।

अधिक पैसा लिया तो होगी कार्रवाई
सेना भर्ती में शामिल होने के लिए आने वाले युवाओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन की ओर से विशेष ध्यान दिया जा रहा है। क्षेत्र के होटल व रेस्टोरेंट संचालकों को अपने प्रतिष्ठानों के बाहर रेट लिस्ट लगाने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि यदि कोई भी व्यापारी युवाओं से सामान के अधिक पैसे वसूलता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

प्रमाण पत्र बनाने को भी लग रही लाइन >
सेना भर्ती में भाग लेने वाले युवा इन दिनों अपने दस्तावेज पूरे करने में जुटे हुए हैं। यही कारण है कि कोटद्वार तहसील में लगातार प्रमाण पत्र बनाने वाले युवाओं की भीड़ उमड़ रही है। सुबह से ही युवा प्रमाण पत्र बनवाने के लिए लाइन में खड़े हो रहे हैं। युवाओं ने प्रशासन से तहसील में दस्तावेज बनाने के लिए अलग-अलग काउंटर बनवाने की मांग की है। कहा कि वर्तमान में तहसील में केवल एक ही काउंटर बनाया गया है। जिससे युवाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!