कोटद्वार-पौड़ी

दो दिन कोटद्वार शहर में डायवर्ट रहेगा यातायात

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

धनतेरस व दीपावली पर्व को देखते हुए लिया गया निर्णय
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: धनतेरस व दीपावली त्योहार को लेकर दो दिन कोटद्वार शहर का यातायात डायवर्ट रहेगा। यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पुलिस व यातायात की विशेष टीम तैनात रहेगी। वहीं, धनतेरस के एक दिन पूर्व शुक्रवार को शहर में भारी जाम दिखाई दिया।
धनतेरस पर्व नजदीक आते ही शहर में लोगों की भीड़ बढ़ने लगी है। यही कारण है कि शहर में यातायात व्यवस्था बेपटरी होने लगी है। शुक्रवार को देवी रोड, स्टेशन रोड, झंडाचौक सहित अन्य मार्गों पर भारी जाम दिखाई दिया। देवी मंदिर से नजीबाबाद चौराहे तक पहुंचने के लिए वाहन चालकों को भारी मशक्कत करनी पड़ी। व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए पुलिस व यातायात टीम को काफी पसीना बहाना पड़ा।
यह रहेगी यातायात की स्थिति
-22 व 23 अक्टूबर को कौड़िया की तरफ से दुगड्डा की ओर जाने वाले भारी वाहन बालासौड़ तिराहे से देवी मंदिर की ओर डावर्ट किए जाएंगे। जो घराट रोड व डिग्री कालेज रोड से होते हुए जाएंगे।
-कौड़िया की तरफ से शहर में आने वाली सभी उत्तर प्रदेश रोडवेज बस बालासौड़ तिराहा से देवी मंदिर से होकर नजीबाबाद चौक पर आएंगी। जिन्हें बसे अड्डे की तरफ न भेजकर वापस कौड़िया की ओर भेजा जाएगा। जबकि, उत्तराखंड रोडवेज की बस नजीबाबाद चौराहे से सीधे बस अड्डे पर जाएंगी।
-यदि नजीबाबाद चौक पर यातायात का अधिक दबाव होता है तो ऐसी स्थिति में सभी उत्तर प्रदेश रोडवेज की बसों को कौड़िया पर ही रोका जाएगा।
– पौड़ी मार्ग से आने वाले भारी वाहनों को बुद्धा पार्क से डिग्री कॉलेज वाली रोड की तरफ ही डायवर्ट किया जाएगा। हल्के वाहनों जैसे कार, मोटरसाइकिल इत्यादि को शहर की तरफ भेजकर पुरान आरटीओ तिराहा से पटेल मार्ग की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।
– गाड़ीघाट से आने वाले वाहन बस अड्डे की तरफ भी जा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!