खेल

दो हैट्रिक लेने वाले लसिथ मलिंगा टी20 वल्र्ड कप में उतर सकते हैं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली एजेंसी. श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने एक साल से कोई मैच नहीं खेला है. इसके बाद भी वे टी20 वल्र्ड कप में उतर सकते हैं. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उनके खेलने को लेकर उनसे बातचीत शुरू कर दी है. मलिंगा टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके हैं. टी20 वल्र्ड कप के मुकाबले इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने हैं.
श्रीलंका की चयन समिति के अध्यक्ष प्रमोदया विक्रमसिंघे ने कहा कि लसिथ मलिंगा टी20 के अच्छे खिलाड़ी हैं. लेकिन उन्हें भी नई गाइडलाइन के अनुसार चलना होगा. बोर्ड की नई गाइडलाइन के अनुसार खिलाड़ियों को 2 किमी की रेस 8 मिनट 30 सेकेंड में पूरी करनी है. विक्रमसिंघे ने कहा कि उन्होंने मलिंगा से बात की है और नई गाइडलाइन के बारे में उनको बता दिया गया है. लसिथ मलिंगा टी20 इंटरनेशनल में दो हैट्रिक लेने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं. इसमें चार गेंद पर चार विकेट भी शामिल है.
प्रमोदया विक्रमसिंघे ने कहा हमें पता है कि वे टी20 के बेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं. उनका खेलना हमारे लिए महत्वपूर्ण रहेगा. लेकिन सभी खिलाड़ी हमारे लिए बराबर हैं और हम चयन के लिए एक ही गाइडलाइन सब पर लागू करेंगे. उन्होंने कहा कि मैंने लसिथ मलिंगा से बात की और कहा कि उम्मीद है कि आप टी20 वल्र्ड कप खेलेंगे. उन्होंने बताया कि वे लगभग डेढ़ साल से कोई प्रतिस्पर्धी मुकाबला नहीं खेले हैं.
घरेलू क्रिकेट खेलना होगा
चयन के लिए खिलाड़ियों को फिटनेस टेस्ट पास करने के अलावा घरेलू क्रिकेट भी खेलना होगा. प्रमोदया विक्रमसिंघे ने कहा कि आप चयन के लिए उपलब्ध होने के लिए घरेलू क्रिकेट खेल सकते हैं. अगर मलिंगा इस सभी नियमों को पूरा करते हैं तो वे चयन के लिए उपयुक्त माने जाएंगे. हालांकि उन्होंने मलिंगा ने टी20 खेलने को लेकर अब तक कोई सही जवाब नहीं दिया है. लसिथ मलिंगा ने टी20 इंटरनेशनल के 84 मैच में 107 विकेट लिए हैं. एक बार चार विकेट और दो बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!