कोटद्वार-पौड़ी

बुलेट चोरी की जांच में अंतरराष्ट्रीय वाहन चोर गिरोह के दो व्यक्ति गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोतवाली पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय वाहन चोर गिरोह के दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपित दिल्ली-गाजियाबाद समेत कई अन्य शहरों में वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। आरोपितों ने मार्च माह में कोटद्वार के पदमपुर स्थित नेगी मोहल्ला तड़ियाल से एक बुलेट चोरी की थी, जिसके बाद से पुलिस व सीआईयू की संयुक्त टीम आरोपितों की तलाश में जुटी हुई थी।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनीषा शर्मा ने बताया कि पांच मार्च को पदमपुर नेगी मोहल्ला तड़ियाल चौक निवासी विकास रावत की ओर से कोतवाली में एक तहरीर दी गई थी। जिसमें, विकास ने बताया था कि कुछ बदमाशों ने उनके घर के बाहर खड़ी उनकी बुलेट चोरी कर दी है। सूचना मिलते ही पुलिस बुलेट की तलाश में जुट गई थी। घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी फुटेज देखने पर पता चला कि एक सफेद रंग की स्कूटी में तीन युवक पहुंचे, जिसमें से एक युवक नीचे उतरा और बुलेट का लॉक खोल उसे अपने साथ ले गया।
घटना के खुलासे को पुलिस व सीआईयू की संयुक्त टीम गठित की गई। बताया कि कुछ दिन पूर्व टीम को सूचना मिली थी कि सीसीटीवी फुटेज में दिखने वाली सफेद रंग की स्कूटी उत्तर प्रदेश के खवाई बढ़ोत इलाके में घूम रही है, जिसके बाद टीम उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हो गई थी। एएसपी ने बताया कि सोमवार सुबह टीम को खवाई बढ़ोत रोड पर स्कूटी में दो युवक घूमते हुए दिखाई दिए। टीम स्कूटी सवार युवकों को पूछताछ के लिए कोटद्वार लेकर आ गई थी। बताया कि युवकों की पहचान उत्तर प्रदेश जिला मुजफ्फरनगर तितावी निवासी प्रवीण उर्फ देव व उत्तर प्रदेश जिला बागपत थाना बढोत ग्राम बावली निवासी अजय उर्फ सोनू के रूप में हुई है। पूछताछ में युवकों ने बताया कि उन्होंने अपने एक अन्य साथी विनीत के साथ कोटद्वार में बुलेट चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस फरार चल रहे आरोपित विनीत की तलाश में जुटी हुई है।
नेपाल बेचते थे वाहन
पुलिस ने बताया कि वाहन चोरी का यह गिरोह प्रवीन उर्फ देव चलाता था। आरोपित वाहन चोरी कर उसे बेचने के लिए नेपाल भेजते थे। दिल्ली, गाजियाबाद, देहरादून, ऋषिकेश, नैनीताल हल्द्वानी, हरिद्वार में आरोपितों के खिलाफ दस से अधिक वाहन चोरी के मुकदमें दर्ज हैं। उत्तराखंड पुलिस की ओर से आरोपितों पर 25 सौ रुपये का भी इनाम रखा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!