कोटद्वार-पौड़ी

एटीएम बदलकर ठगी करने वाले दो युवक गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

क्षेत्र के एक टीमएम में युवकों ने व्यक्ति से की थी ठगी
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: मदद के बहाने व्यक्ति का एटीएम बदलकर ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। युवओं के पास से पुलिस ने अलग-अलग बैंकों के 45 एटीएम कार्ड व 26,500 रुपये की नगदी भी बरामद की गई है। साथ ही पुलिस ने घटना में प्रयुक्त अर्टिगा कार को भी जब्त कर लिया है।
अपर पुलिस अधीक्षक शेखर चंद्र सुयाल ने बताया कि कुछ दिन पूर्व हरेन्द्र सिंह गुसाईं पुत्र स्व. गंगा सिंह, निवासी-मानपुर ने कोतवाली में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई कि अज्ञात व्यक्ति ने पदमपुर स्थित एसबीआई के एटीएम में उनकी मदद करने के बहाने एटीएम बदलकर धोखाधड़ी करते हुए उनके खाते से 65,700 की धनराशि निकाल ली है। इस पर अपर पुलिसअधीक्षक शेखर चन्द्र सुयाल के निर्देशन, क्षेत्राधिकारी गणेश लाल कोहली व क्षेत्राधिकारी आपरेशन विभव सैनी के पर्यवेक्षण व प्रभारी निरीक्षक मनीभूषण श्रीवास्तव के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने अथक प्रयास कर ठगी करने वाले अभियुक्त दीपक पुत्र रमेश, उम्र-23 वर्ष, निवासी बहोतवाला, थाना जींद सदर हरियाणा और संदीप कुमार पुत्र नफे सिंह, उम्र-25 वर्ष, निवासी बहोतवाला, थाना जींद सदर हरियाणा को बालासौड़ तिराहा कोटद्वार से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे ठगी के लिए ऐसे लोगों को चुनते थे जिन्हें एटीएम कार्ड का प्रयोग करने में परेशानी आती थी। वे मदद करने के नाम पर उनके एटीएम को बदल देते थे और पासवर्ड भी देख लेते थे। तत्पश्चात उनके खाते से धनराशि निकाल लेते थे।

कई अन्य स्थानों पर कर चुके हैं ठगी
पुलिस ने बताया कि कोटद्वार में ठगी करने के बाद युवकों ने डोईवाला में भी एटीएम बदहलकर व्यक्ति के खाते से 81400 की धनराशि निकाली थी। पूर्व में युवक ऋषिकेश, देहरादून सहित अन्य स्थानों पर भी ठगी कर चुके हैं। पुलिस ने बाताया कि युवकों पर गैंगस्टर लगाने की भी तैयारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!