बिग ब्रेकिंग

यूकेडी सत्ता में आने पर नि:शुल्क देगी बिजली, पानी: दिवाकर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सीएम के गैरसैंण में जमीन लेने पर उठाये सवाल
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। उत्तराखण्ड क्रांति दल के केन्द्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने कहा कि गांव का रास्ता सस्ता की ओर जाता है, इसलिए यूकेडी गांव में मजबूत संगठन खड़ा करेगी। यूकेडी उत्तराखण्ड राज्य निर्माण संगठनों व आंदोलनकारी संगठनों को एकजुट कर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर यूकेडी बिजली और पानी जनता को नि:शुल्क उपलब्ध करायेगी। उत्तराखण्ड में रोजगार के अवसर पैदा करेगें। साथ ही सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों में 80 प्रतिशत लोगों को रोजगार मुहैया कराया जायेगा और रोजगार की ऐसी व्यवस्था उपलब्ध कराई जायेगी कि बाहरी प्रदेशों में रह रहे उत्तराखण्ड के निवासी भी राज्य में वापस आयेगें। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री के गैरसैंण में जमीन लेने पर सवाल उठाते हुए कहा कि गैरसैंण में जमीन लेने से बेहतर होता कि सीएम अपने गांव में मकान बनाते। जिससे और लोगों को भी प्रेरणा मिलती। उन्होंने कहा कि यूकेड़ी पंचेश्वर बांध निर्माण का पूरी तरह से विरोध करेगी।
व्यापार मंडल सभागार में प्रेस को संबोधित करते हुए यूकेडी के केन्द्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस ने बारी-बारी से प्रदेश को लूटा है। उन्होंने कहा कि राज्य निर्माण होने के पश्चात बीस वर्षों से सत्तासीन भाजपा व कांग्रेस उत्तराखण्ड हित में सही नीति नहीं बना पाई है। जिस कारण उत्तराखण्ड में हालात बेकाबू है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इन राष्ट्रीय दलों ने बाहरी प्रदेशों में निवास कर रहे अपने चहेतों की नौकरी लगाने के लिए मूल निवास की व्यवस्था खत्म की। जिस कारण उत्तराखण्ड के निवासियों को नौकरी नहीं मिल पा रही है। चतुर्थ श्रेणी की नौकरी में भी बाहरी प्रदेशों के व्यक्ति शामिल हो गए, ऐसे में प्रदेश के युवा पलायन को मजबूर है। यूकेडी सरकार में आते ही पुन: मूल निवास व्यवस्था को सख्ती से लागू करेगी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय दल 20 वर्षों में उत्तराखण्ड में रोजगार के लिए कोई ठोस नीति नहीं बना पाये है। जिससे यहां के युवाओें को पलायन करना पड़ रहा है। राज्य बनने के बाद 25 प्रतिशत पलायन बढ़ा है। जबकि राज्य बनने से पलायन कम होना चाहिए था। लेकिन अब तक की सरकारों की गलत नीतियों के कारण पलायन बढ़ा है। दिवाकर भट्ट ने कहा कि यूकेडी सत्ता आने पर स्वास्थ्य शिक्षा में परिवर्तन कर मैदानी क्षेत्रों में जो स्वास्थ्य शिक्षा की व्यवस्था है उसे पर्वतीय क्षेत्रों में भी लागू किया जायेगा।
इस मौके पर पूर्व केन्द्रीय महामंत्री वृज वीर चौधरी, पूर्व केन्द्रीय प्रचार सचिव दीपक गौनियाल, जिला प्रभारी महेन्द्र सिंह रावत, भगवती प्रसाद कंडवाल, पंकज भट्ट, भूपाल सिंह रावत, गुलाब सिंह रावत, आशीष गौनियाल, प्रवीन नेगी, मनोहर सिंह रावत, हयात सिंह गुसांई, अमित बहुगुणा, यतेन्द्र भट्ट, वैभव नैथानी, संजू, दिनेश चन्द्र, मनमोहन पंत आदि मौजूद थे। (फोटो संलग्न है)
कैप्शन01: प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए यूकेडी के केन्द्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट।

पौड़ी जिले के शिव सेना प्रमुख ने ली यूकेडी की सदस्यता
पौड़ी जिले के शिव सेना प्रमुख संजय कुमार, सौरभ जोशी, विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व जिला मंत्री संजय थपलियाल अपने समर्थकों के साथ उत्तराखण्ड क्रांति दल में शामिल हुए। उत्तराखण्ड क्रांति दल के केन्द्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने इन लोगों की पार्टी की सदस्यता दिलाई। उन्होंने कहा कि शिव सेना प्रमुख संजय कुमार, सौरभ जोशी, विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व जिला मंत्री संजय थपलियाल के पार्टी में आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!