देश-विदेश

दिल्ली के कनॉट प्लेस में लावारिस बैग मिला, इलाके की घेराबंदी की गई, पुलिस मौके पर मौजूद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कनॉट प्लेस इलाके के एन ब्लॉक में शनिवार दोपहर एक लावारिस बैग मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर पुलिस तुरन्त वहां पहुंची और मोर्चा संभालते हुए एरिया को खाली करवा लिया और वहां की घेराबंदी कर दी। साथ ही अन्य जगह पर भी तलाशी शुरू कर दी गई।
लावारिस बैग मिलने के बाद वहां आसपास खड़े लोग जब फोटो लेने लगे और वीडियो बनाने लगे, तो पुलिस ने उन्हें समझाइश देते हुए हटने को कहा, साथ ही बताया कि यहां कोई खेल नहीं हो रहा है, यह कोई खिलौना नहीं है जिसकी फिल्म बना रहे हो आप। हालांकि पुलिस द्वारा जब लावारिस बैग की जांच की गई तो उसके अंदर कुछ भी संदिग्ध सामान नहीं मिला।
तीन दिन पहले मिली थी स्कूलों में बम की झूठी खबर
इससे पहले 1 मई, बुधवार को दिल्ली के 150 से ज्यादा स्कूलों को भेजे गए एक ईमेल में दावा किया गया था कि स्कूल परिसरों में विस्फोटक रखे हुए हैं। इस धमकी भरे मेल के बाद स्कूलों में बड़े स्तर पर अफरा-तफरी मच गई थी, पढ़ाई रोक दी गई थी और घबराए हुए माता-पिता अपने बच्चों को लेने के लिए स्कूलों की ओर दौड़ पड़े थे। फिर स्कूलों को खाली कराकर खोजबीन और तलाशी अभियान चलाया गया। हालांकि बाद में यह धमकी पूरी तरह से झूठी साबित हुई। क्योंकि तलाशी के दौरान स्कूल परिसरों से कुछ नहीं मिला और बाद में इस धमकी को फर्जी करार दिया गया। हालांकि इस धमकी के बाद स्कूलों में सुरक्षा इंतजामों को लेकर खतरे की घंटी बज गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!