देश-विदेश

यूनिसेफ ने भारत को 200 करोड़ कोविड-19 टीकाकरण का रिकार्ड बनाने के लिए दी बधाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। भारत ने रविवार को 200 करोड़ वैक्सीन डोज लगाने के आंकड़े को पार कर लिया है। यह बड़ी उपलब्धि देश में महज 548 दिनों में हासिल की है। इस अवसर पर यूनिसेफ ने भारत को बधाई दी। यूनिसेफ ने कहा, यूनिसेफ भारत को कोविड-19 टीकाकरण की 2 करोड़ खुराक देने के उल्लेखनीय मील के पत्थर तक पहुंचने पर बधाई देता है। देश के नेतृत्व से प्रेरित होकर, स्वास्थ्य सेवा और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं सहित कई अभिनेताओं के अथक प्रयासों ने इस जबरदस्त उपलब्धि को संभव बनाया है।यूनिसेफ ने कहा- भारत जैसे विशाल और विविधतापूर्ण देश में 18 महीनों में टीकों की दो करोड़ खुराकें पूरी करना, एक अभूतपूर्व उपलब्धि है और भारत के स्वास्थ्य कर्मियों के धैर्य और समर्पण का प्रमाण है।
जिन्होंने बार-बार महामारी की लहरों, खराब मौसम, कठिन इलाके और दुर्गम क्षेत्रों की चुनौतियों के बावजूद देश के सभी हिस्सों में टीकाकरण कवरेज को बढ़ावा देने के लिए अथक प्रयास किया है।
यह वैज्ञानिकों, स्वास्थ्य चिकित्सकों, वैक्सीन निर्माताओं और नीति निर्माताओं की कड़ी मेहनत का सम्मान करने का क्षण है, जिन्होंने सभी तक टीकों की समय पर उपलब्धता और इक्विटी सुनिश्चित की। अपनी योग्य आबादी को टीकाकरण की दृष्टि से प्रेरित, सावधानीपूर्वक योजना द्वारा समर्थित, भारत ने सफलतापूर्वक यह मील का पत्थर हासिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!