बिग ब्रेकिंग

कश्मीर के लिए उत्तराखंड ने बहाया सबसे अधिक खून : अमित शाह

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

भाबर में जनसभा को संबोधित करते हुए बोले गृह मंत्री अमित शाह
कहा आरक्षण न तो कभी समाप्त होगा और न ही किसी को करने देंगे
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश की सुरक्षा में दिए जा रहे उत्तराखंड के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। यहां से हर परिवार का एक सदस्य सेना में सेवाएं दे रहा है। कहा कि कश्मीर के लिए उत्तराखंड के वीर सैनिकों ने सबसे अधिक खून दिया है। 370 हटाकर नरेंद्र मोदी ने उन शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की। कहा कि आज विपक्ष देश के प्रथम सीडीएस जनरल विपिन रावत को बदनाम करने का कार्य कर रहे हैं। लेकिन, जनता इन्हें मुंहतोड़ जवाब देगी। कहा कि कांग्रेस आरक्षण को लेकर झूठी बातें फैला रही है। लेकिन, सच्चाई यह है कि पीएम मोदी खुद आरक्षण के सबसे बड़े समर्थक है। न तो कभी आरक्षण समाप्त होगा और न ही हम कभी इसे खत्म होने देंगे।


मंगलवार को भाबर के दुर्गापुरी स्थित रामलीला मैदान में जनसभा को संबधित करते हुए गृह मंत्री ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि आज अष्टमी है और कल राम नवमी। अयोध्या में 500 वर्ष बाद रामलला अपना जन्मदिन टेंट की जगह भव्य मंदिर में मनाएंगे। यह हम सब के लिए गौरव का पल है कि हमने अपने जीवनकाल में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा देखी। कहा कि कांग्रेस ने राम मंदिर के मुद्दें को लटकाकर रखा। लेकिन, मोदी ने पांच साल में अपना संकल्प पूरा कर भव्य राम मंदिर बनाया। कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पूरे भारत में सबसे पहले यूसीसी बिल लेकर आने वाले मुख्यमंत्री हैं और मोदी ने इसी संकल्प के साथ पूरे देश में यूसीसी लाने के लिए हमारे संकल्प पत्र में बात कही है। कहा कि उत्तराखंड की पहाड़ियों में कहने को आबादी तो कम हैं लेकिन, हर दूसरा व्यक्ति सेना में अपनी सेवाएं दे रहा है। इंदिरा गांधी ने एक वादा किया था सेना के जवानों को वन रेंक वन पेंशन देंगे। लेकिन, चालीस साल तक लटकाकर रखा। मोदी ने जवानों को वन रेंक वन पेंशन देकर उनके हित में कार्य किया है। कहा कि कमल के फूल में दिया हर वोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएगा। कहा कि मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है देश व उत्तराखंड को विकसित बनाना। देश को तीसरे नंबर का अर्थतंत्र बनाना। कहा कि कांग्रेस ने कई वर्ष तक राज किया लेकिन, आज तक उन्होंने कोई हिसाब नहीं दिया। दस साल तक सोनिया, मनमोहन की सरकार थी। उत्तराखंड के नेता मंत्री थे। लेकिन, उन्होंने उत्तराखंड को मात्र 53 हजार करोड़ दिया। जबकि, मोदी ने एक लाख 66 हजार करोड़ रुपये देने का कार्य किया। तीन गुना पैसा उत्तराखंड के विकास में दिया। इसके अलावा विकास कार्यों के लिए कई करोड़ रुपये दिए गए। कहा कि जब वह उत्तराखंड को देखते हैं तो उन्हें गर्व होता है। आज उत्तराखंड में लगातार विकास की धारा बह रही है। पलायन को रोकने के लिए पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है। 12 हजार करोड़ रुपये खर्च कर चारधाम यात्रा मार्ग बनाया जा रहा है। कहा कि सबसे बड़ी रेल सुरंग आज उत्तराखंड में बनी हुई है। पांच वर्षों में कई रेलवे स्टेशन व फ्लाईओवर बने हैं। कहा कि पहाड़ों में पलायन रोकने के लिए भी योजनाएं बनाई गई है। कहा कि कांग्रेस विपिन रावत जैसे महान योद्धा को बदनाम करने का कार्य कर रहे हैं। लेकिन, देश की जनता इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। आज आतंकियों को सेना मुहतोड़ जवाब दे रही है। कहा कि अनिल बलूनी को गढ़वाल से भेज दो उसके बाद गढ़वाल की चिंता वह स्वयं करेंगे। इसके विकास के लिए धरातल पर योजनाएं बनाई जाएंगी। कोरोना के समय अनिल बलूनी ने कई महत्वपूर्ण कार्य किया। इगास पर्व को यदि दिल्ली में कोई जानता है तो अनिल बलूनी के प्रयासों से ही जानता है। मोदी को एक साथी बलूनी गढ़वाल से चाहिए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की डबल इंजन की सरकार उत्तराखंड में लगातार विकास कार्य कर रही है। उन्होंने जनता से अनिल बलूनी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस मौके पर काबीना मंत्री सतपाल महाराज, सांसद तीरथ सिंह रावत, रमेश पोखरियाल निशंक, राज्यसभा सांसद अजय भट्ट आदि मौजूद रहे।

जखमोला बने आकर्षण का केंद्र
जनसभा में भाजपा ध्वज के रंग को अपने शरीर में रंगाकर पहुंचे मनोज जखमोला आकर्षण का केंद्र बने हुए थे। जखमोला के इस रंग को देख प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने उसे मंच पर बुलाकर पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया। साथ ही कई बड़े नेता स्वयं मनोज जखमोला के साथ फोटों खिंचवा रहे थे। जखमोला ने चेहरे से लेकर अपने पूरे शरीर पर भाजपा ध्वज का रंग बनाया हुआ था। साथ ही अपने शरीर पर कमल का फूल बनाने के साथ ही अमित शाह का स्वागत व धाकड़ धामी लिखवाया हुआ था। सभा संपन्न होने के बाद लोग मनोज के साथ फोटो खिंचवाते हुए नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!