बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में अबतक कोरोना संक्रमित 200 की मौत, रविवार को आए कोरोना के 495 नए मामले

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण और मौत बढ़ने का मामला नहीं थम रहा है। रविवार को राज्घ्य में कुल 495 कोरोना के नए मामले आए, जबकि 459 ठीक हुए। वहीं विभिन्घ्न अस्घ्पतालों में भर्ती पांच मरीजों की मौत हुई। सबसे ज्घ्यादा ऊधमसिंह नगर से 249 मामले आए, जबकि हरिद्वार से 106 मामले आए। इसके अलावा 66 देहरादून, 18 पौड़ी, 14 नैनीताल, 10 रुद्रप्रयाग, 9 चमोली से आए। टिहरी और बागेश्घ्वर से 6-6, चंपावत से 4 और पिथौरागढ़ से 3 मामले आए। वहीं अब तक राज्घ्य में कुल 15124 पजीटिव केस आ चुके हैं, इनमें 10480 ठीक भी हुए हैं, जिनमें 55 राज्घ्य से बाहर ठीक होकर जा चुके हैं। वर्तमान में 4389 एक्टिव केस हैं, जबकि अब तक कुल 200 मौत हो चुकी हैं।
एम्स ऋषिकेश में पिछले 24 घंटे में विभिन्न बीमारियों से ग्रसित दो कोरोनो संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। इसके अलावा 58 लोगों की की सैंपल रिपोर्ट पजिटिव आई है, जिनमें 30 लोग स्थानीय हैं। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि मोहल्ला ब्रह्मपुरी(बिजनौर) निवासी निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग और आदर्शनगर रुड़की निवासी 66 वर्षीय महिला की मौत हुई है। यह महिला हाईपरटेंशन और सांस लेने में दिक्कत आने पर बीती 21 अगस्त को एम्स आई थी। उसे हाईपोथाइरएडिज्म की शिकायत के साथ ही सांस लेने में दिक्कत आ रही थी।
डोईवाला तहसील के अंतर्गत भानियावाला में एक ही परिवार के पांच व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। परिवार के सभी सदस्घ्यों को सीमा डेंटल कलेजाषिकेश में बने कोविड सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।डोईवाला हस्पिटल अधीक्षक डक्टर केएस भंडारी ने बताया कि यह सभी लोग भानियावाला के काडरवाला में बाहर से आए थे। एक संक्रमित परिवार के संपर्क में आने से संक्रमित हुए। वहीं, जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर एक महिला व दो अन्य यात्री जांच में संक्रमित पाए गए। जिन्हें हस्पिटल ले जाया गया।
आदर्श नगर निवासी एक महिला की ऋषिकेश एम्स में उपचार के दौरान मौत हो गई है। महिला को हाइपरटेंशन एवं सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। महिला कोरोना संक्रमित आई थी। 21 अगस्त को महिला कोाषिकेश एम्स में उपचार के लिए लाया गया था।
रुड़की में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। रविवार को अस्पताल में कोविड-19 की जांच कराने आए दो मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें एक एसपी देहात कार्यालय में तैनात पुलिसकर्मी भी है। फिलहाल, संक्रमित पुलिस कर्मी को क्वारंटाइन कर दिया गया है। सिविल अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ड़ संजय कंसल ने बताया कि रविवार को आई रिपोर्ट में 85 व्यक्ति निगेटिव आए हैं।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अलग-अलग लैब से 8374 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें 7891 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। प्रदेश के सभी 13 जिलों में संक्रमित मरीज मिले हैं। हरिद्वार में फिर सबसे अधिक 133 लोगों की रिपोर्ट पजिटिव है। नैनीताल में 97 नए मामले मिले हैं। देहरादून में भी 82 और लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं। ऊधमसिंह नगर में 81 की रिपोर्ट पजीटिव है। यहां 13 मामले पजिटिव आने के बाद एसएसपी कार्यालय तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है। उत्तरकाशी में भी 41 नए मामले मिलने से हड़कंप है। इसके अलावा अल्मोड़ा में 19, रुद्रप्रयाग में 12, पिथौरागढ़ में पांच, चमोली में चार, पौड़ी में तीन, बागेश्वर में दो और चंपावत में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है।
अभी तक प्रदेश में कुल 14566 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से अब तक 10021 (68़80 फीसद) लोग ठीक हो गए हैं। अलग-अलग अस्पतालों और कोविड केयर सेंटर में फिलवक्त 4286 मरीज भर्ती हैं। वहीं, 54 पजिटिव मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं।
प्रदेश में कोरोना संक्रमित तीन और मरीजों की मौत हो गई है। एम्साषिकेश में भर्ती दो मरीजों की मौत हुई है। इनमें ज्वालापुर, हरिद्वार निवासी 58 साल की महिला बुधवार को उल्टी व सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती हुई थी। उसे हाइपरटेंशन की भी समस्या थी। वहीं, गागलहेड़ी, सहारनपुर निवासी 38 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हुई है। उसे बुखार और गले में सूजन होने पर 17 अगस्त को भर्ती कराया गया था। हल्द्वानी स्थित ड़ सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में रुद्रपुर निवासी 58 वर्षीय महिला की मौत हुई है।
प्रदेश में 345 और मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। इनमें 120 हरिद्वार, 94 देहरादून, 42 नैनीताल, 36 पिथौरागढ़, 17 चमोली, 14 चंपावत, 10 ऊधमसिंह नगर, 5 अल्मोड़ा, 4 पौड़ी और एक-एक मरीज उत्तरकाशी, टिहरी और रुद्रप्रयाग से है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!