बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में कोरोना के 264 नए मामले, 14 मरीजों की हुई मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि, राहत की बात है कि मरीजों के स्वस्थ होने का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को 408 लोग ठीक हुए हैं, जबकि कोरोना के 264 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे अधिक 118 मामले देहरादून से हैं। इसके अलावा 60 नैनीताल, 39 हरिद्वार, 19 चमोली, 13 पौड़ी गढ़वाल, सात ऊधमसिंह नगर, तीन-तीन मामले चंपावत और टिहरी गढ़वाल, एक-एक मामले रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी में सामने आए हैं। वहीं, 14 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 13225 हो गई है, जिनमें से 9132 स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 3865 केस एक्टिव हैं, जबकि 178 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 50 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं।
आठ कोरोना संक्रमित मरीजों की हुई मौत
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में पिछले 24 घंटे में विभिन्न गंभीर रोगों से ग्रसित 8 कोविड पजिटिव मरीजों की मौत हो गई। एमस प्रशासन के मुताबिक रामपुर, उत्तरप्रदेश निवासी 35 वर्षीय व्यक्ति, रुड़की, हरिद्वार निवासी 54 वर्षीय शख्स, गंगानगर(ज्वालापुर) निवासी 70 वर्षीय महिला, ज्वालापुर, हरिद्वार निवासी 45 वर्षीय युवक, सुभाषनगर, हरिद्वार निवासी 45 वर्षीय युवक, धामावाला, देहरादून निवासी 60 वर्षीय महिला, ष्णानगर, आइडीपीएलाषिकेश निवासी युवक और अंबरतालाब, रुड़की निवासी 58 वर्षीय महिला की मौत हुई है। ये सभी विभिन्न गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे।
पौड़ी के पाटीसैंण स्थित एसबीआइ की शाखा में तैनात एक कर्मचारी कोरोना पजिटिव
पौड़ी जिले के सतपुली थाना क्षेत्र के अंतर्गत पाटीसैंण स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) की शाखा में तैनात एक कर्मचारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। प्रशासन ने कर्मचारी को जिला चिकित्सालय पौड़ी में भर्ती करवा दिया है। साथ ही बैंक को अग्रिम आदेशों तक के लिए बंद कर दिया गया है। बैंक कर्मी कुछ दिन पूर्व अपने घर बिहार गया था और वापसी में देहरादून स्थित अपने आवास में रुका था। देहरादून में बुखार की शिकायत पर कर्मी ने कोरोना जांच करवाई। तीन दिन पहले कर्मी पाटीसैंण पहुंचा और बैंक में कार्य शुरू किया। देर रात कर्मी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद बुधवार को प्रशासन ने बैंक को बंद करवा दिया। क्षेत्र में कर्मचारी के संपर्क में आए 30 व्यक्तियों के सैंपल एकत्र किए जा रहे हैं।
उत्तराखंड में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है। मंगलवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 497 नए मामले आए हैं। इनमें सर्वाधिक मामले ऊधमसिंह नगर से सामने आए हैं। यहां 105 लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं प्रदेश में अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 12961 पर पहुंच गया है।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मंगलवार को अलग-अलग लैब से 5897 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें 5399 सैंपल निगेटिव आए हैं। ऊधमसिंह नगर जनपद में 105 लोग संक्रमित मिले हैं। देहरादून में भी 99 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। नैनीताल में भी 98 नए केस मिले हैं। हरिद्वार में 68 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा टिहरी में 42, पौड़ी में 39 व चंपावत में 22 लोग की रिपोर्ट पजिटिव आई है। बागेश्वर में 10, अल्मोड़ा में चार और पिथौरागढ़ व रुद्रप्रयाग में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है।
प्रदेश में मंगलवार को भी 239 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज भी हुए। जिनमें सबसे ज्यादा 117 मरीज ऊधमसिंह नगर से हैं। इसके अलावा देहरादून से 56, नैनीताल से 29, टिहरी से 17, अल्मोड़ा से दस, पौड़ी से छह और चमोली व रूद्रप्रयाग से दो-दो मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। इन्हें मिलाकर प्रदेश में अब तक 8724 मरीज ठीक हो चुके हैं। फिलहाल रिकवरी रेट 67़31 फीसद है।
चार और मरीजों की मौत
कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। अब तक राज्य में 176 मरीजों की मौत राज्य में हो चुकी है। मंगलवार को भी चार मरीजों की मौत हुई। इनमें तीन मामले एम्साषिकेश से हैं। यहां हरबर्टपुर निवासी 31 वर्षीय महिला को 15 अगस्त को भर्ती कराया गया था। महिला को पिछले कुछ वक्त से सांस लेने में तकलीफ, खांसी व कमजोरी की शिकायत थी। महिला हाइपरटेंशन व किडनी की समस्या से भी ग्रसित थी। वह दो साल से डायलिसिस पर थी। मोतीनगर निवासी 57 वर्षीय व्यक्ति को 10 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ व खांसी की शिकायत पर भर्ती किया गया था। मंगलवार तड़के उनकी मौत हो गई। इसके अलावा बीएचईएल, हरिद्वार निवासी 61 वर्षीय एक व्यक्ति की भी मौत हुई है। उन्हें डायबिटीज, हाइपरटेंशन व पीलिया के साथ किडनी में जख्म भी था। रुड़की सिविल अस्पताल में भर्ती एक वृद्घ की भी मौत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!