बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में कोरोना के 664 नए मामले, सात संक्रमितों की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित होने के साथ मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। रविवार को राज्घ्य में कोरोना के 664 नए मामले आए, जबकि 480 ठीक हुए। विभिन्न अस्पतालों में भर्ती नौ मरीजों की मौत हुई। सबसे ज्यादा 183 मामले ऊधम सिंह नगर से आए, 126 हरिद्वार जबकि 120 मामले देहरादून से आए। वहीं अब तक राज्घ्य में कुल पजिटिव की संख्या 19235 हो चुकी है, इनमें से 13004 स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में कुल 5912 एक्टिव केस हैं,जबकि 257 की मौत हो चुकी है।
दून मेडिकल कालेज अस्पताल में कोरोना संक्रमित पुलिस कन्स्टेबल समेत दो लोगों की मौत हो गई है। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, बड़ोवाला रोड विकासनगर देहरादून निवासी 42 वर्षीय युवक उत्तराखंड पुलिस में कन्स्टेबल था। वर्तमान में उसकी तैनाती हरिद्वार जिले में थी। तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने बल्लूपुर चौक के समीप स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। कोरोना जांच रिपोर्ट पजिटिव आने पर कन्स्टेबल को शनिवार देर रात दून अस्पताल रेफर किया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं, रानीपुर मोड़ निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग को परिजनों ने 17 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया था। हालत गंभीर होने पर बुजुर्ग को आइसीयू में भर्ती किया गया था। उपचार के दौरान बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। अस्पताल के डिप्टी एमएस ड़ एनएस खत्री ने कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत की पुष्टि की है।
दून मेडिकल कलेज अस्पताल में भर्ती 30 वर्षीय महिला की रविवार को मौत हो गई। देवाषि एन्क्लेव निवासी महिला को 22 अगस्त को अस्पताल में भर्ती किया गया था। महिला में कोरोना की पुष्टि हुई थी पिछले 24 घंटे में अस्पताल में तीन मरीजों की मौत चुके है। हरिद्वार में तैनात सिपाही की मौत व दारोगा के कोरोना संक्रमित आने पर रविवार को पथरी थाना क्षेत्र की चौकी सील कर दी गई। देहरादून के कालसी क्षेत्र में जिस पुलिसकर्मी की मौत कोरोना से हुई है, वह वर्ष 2018 से हरिद्वार के पथरी थाने में तैनात था। दो दिन पहले ही सिपाही टुट्टी लेकर अपने घर गया था। कोरोना से सिपाही की मौत की खबर मिलने के बाद पुलिसकर्मियों ने अपना कोरोना टेस्ट कराया। थाने की एक चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पजिटिव आई है। जिसके बाद पुलिस चौकी को सील कर दिया गया है थाने में भी सैनिटाइजेशन कराया गया है।
कल बंद रहेगा नगर निगम
नगर निगम देहरादून में तैनात होमगार्ड सिपाही में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद 31 अगस्त को पूरे नगर निगम कार्यालय में सैनिटाइजेशन का कार्य किया जाएगा। जनहित को दृष्टिगत रखते हुए नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय द्वारा अवगत कराया गया है कि सोमवार को कार्यालय आम लोगों के लिए बंद रहेगा। जन्म प्रमाण पत्र और मृत्यु प्रमाण पत्र के साथ ही भवन कर जमा करने और अन्य कार्य से आने वाले लोगों से अनुरोध है कि सोमवार को नगर निगम कार्यालय में ना आए।
पिछले चौबीस घंटे के दौरान प्रदेश में हुई 11 मौत में से एम्साषिकेश में छह और हल्द्वानी मेडिकल कालेज में तीन मरीजों की मौत हुई है। दून मेडिकल कलेज चिकित्सालय और पटेलनगर स्थित एक निजी अस्पताल में एक-एक मरीज की मौत हुई है। इस दौरान विभिन्न अस्पतालों से 400 संक्रमित मरीज डिस्चार्ज भी हुए। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को 10434 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 9776 नेगेटिव और 658 की पजिटिव है।
देहरादून में 179 और लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। हरिद्वार में 161 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। ऊधमसिंह नगर जिले में सिडकुल की इकाइयों में कार्यरत 20 कर्मचारियों सहित 120 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अल्मोड़ा में आइटीबीपी के 34 जवानों समेत 54 व्यक्तियों की रिपोर्ट पजिटिव आई है। टिहरी में 64, नैनीताल में 45, उत्तरकाशी में 19, बागेश्वर में 16, पिथौरागढ़ में 11, पौड़ी व चंपावत में छह-छह, चमोली में पांच व रुद्रप्रयाग में दो व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण दर 5़32 फीसद पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!