बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में कोरोना से 13 मरीजों की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड में बीते 24 घंटे के भीतर में 13 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा है। वहीं, 424 नए संक्रमित मिले हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 73951 हो गई है। वहीं, 342 मरीजों को ठीक होेने के बाद घर भेजा गया है। ठीक होने वालों की कुल संख्या 67197 है।
हरिद्वार जिले में शनिवार को 40 नए कोरोना संक्रमित मिले। वहीं कोरोना को मात देने वाले 12 संक्रमित मरीजों को कोविड केयर सेंटर से छुट्टी दे दी गई है। जबकि 5949 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट आनी अभी शेष है। हरिद्वार के रुड़की में 11, शहर में 10, बहादराबाद में नौ और नारसन में एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। दूसरे राज्यों और जिलों के भी नौ लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एसके झा ने बताया कि 3110 लोगों के स्वैब सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए हैं। 62 संक्रमितों को कोविड अस्पताल और केयर सेंटरों में भर्ती किया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि अब तक 2,22,883 लोगों की कोरोना जांच कराई गई है। इसमें 11179 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। सीएमओ ने बताया कि 5949 लोगों की कोरोना रिपोर्ट अभी आना बाकी है।
मंडी में बिना मास्क घूम रहे 32 लोगों का चालान: देहरादूनकी निरंजनपुर मंडी परिसर में बिना मास्क के घूम रहे 32 लोगों का शनिवार को चालान हो गया। मंडी अधिकारियों ने चालान करने के साथ ही उनसे 3200 रुपये का जुर्माना भी वसूला।मंडी अध्यक्ष राजेश शर्मा के निर्देश पर सचिव विजय थपलियाल ने अधिकारियों के साथ पूरे परीक्षण का निरीक्षण किया। इस दौरान 32 लोग बिना मास्क घूमते हुए पाए गए। सचिव विजय थपलियाल ने सभी लोगों के 100-100 रुपये के चालान किए। इसके अलावा कई दुकानों के बाहर भीड़ भी लगी हुई मिली, जहां फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं हो रहा था। इस पर उन्होंने संबंधित दुकानदारों और लोगों को आवश्यक दूरी रखने के निर्देश दिए।अध्यक्ष राजेश शर्मा ने कहा कि मंडी में रोजाना हजारों लोग आते हैं। पूरे शहर के लिए फल-सब्जियों की सप्लाई भी यहीं से हो रही है। इसलिए हमें अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सभी लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नियमों का पालन सख्ती से कराया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!