उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहा कोरोना ग्राफ

Spread the love

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना वायरस का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है, जिसने सभी की परेशानियां बढ़ा दी हैं। प्रदेश में अबतक कोरोना के 1912 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, इनमें 1194 मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए हैं, जबकि 680 मामले एक्टिव हैं। प्रवासियों के उत्तराखंड आने के बाद से ही कोरोना के मामलों में तेजी के साथ इजाफा हुआ है। जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ रहा है।
कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ती जा रही है। ताजा हालात ये हैं कि राज्य में 83 कंटेनमेंट जोन अस्तित्व में आ गए हैं, जिनमें सबसे ज्यादा 48 कंटेनमेंट जोन हरिद्वार, 21 देहरादून, 10 टिहरी गढ़वाल, दो-दो ऊधमसिंहनगर और पौड़ी में शामिल हैं।
प्रदेश में कोरोना का पहला मामला 15 मार्च को सामने आया था। शुरुआती दौर में संक्रमण को लेकर स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में थी, पर जमातियों के यहां पहुंचने के बाद से मामले तेजी से बढ़ने शुरू हो गए और ग्राफ एकाएक ऊपर चढ़ गया। फिर किसी तरह से हालातों पर काबू पाया गया, लेकिन लकडाउन-3 में मिली टूट के बाद प्रवासियों के लौटने का सिलसिला शुरू हुआ, तो कोरोना वायरस का प्रसार कई गुना बढ़ गया। मौजूदा हालात ये हैं कि प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा दो हजार तक पहुंचने वाला है। ऐसा कोई जिला नहीं है, जो कोरोना वायरस संक्रमण से अटूता हो। मामले बढ़े तो कंटेनमेंट की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!