देश-विदेश

बिहार में जेडीयू नेता की हत्घ्या के पहले का प्रताड़ना वीडियो वायरलय सियासत गरमाई, तेजस्घ्वी ने उठाए सवाल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पटना, एजेंसी। बिहार के समस्तीपुर में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) नेता खलील आलम रिजवी (34 वर्ष) की हत्घ्या के मामले में नए तथ्घ्य सामने आए हैं। अब एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें हत्घ्या के शिकार जेडीयू नेता को बीफ खाने को लेकर प्रताडिघ्त करते दिखाया गया है। हालांकि, पुलिस इस वीडियो को सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की साजिश मान रही है। पुलिस के अनुसार पड़ताल जारी है। अभी तक उपलब्घ्ध जानकारी के अनुसार मामला फिरौती के लिए अपहरण व हत्घ्या का है। इस बीच घटना को लेकर राजनीति भी गरमाती दिख रही है। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्घ्वी यादव ने वायरल वीडियो को ट्वीट कर मुख्घ्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार पर हमला किया है।
बीते शुक्रवार की देर रात पुलिस ने समस्घ्तीपुर स्थित मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बरबट्टा पंचायत अंतर्गत हुरहिया गांव निवासी जेडीयू नेता खलील आलम रिजवी का अधजला शव कल्याणपुर थाना क्षेत्र के वासुदेवपुर गांव में बूढ़ी गंडक नदी के किनारे बरामद किया था। मृतक के भाई रिज्जू ने बताया था कि खलील की हत्घ्या के पहले उन्घ्हें अगवा कर 3़75 लाख रूपये फिरौती मांगी गई थी। तब स्वजनों ने बताया था कि वे 16 फरवरी को सुबह घर से निकले तो अपराधियों ने उनका फिरौती के लिए अपहरण कर बाद में हत्या कर दी।
घटना व वायरल वीडियो के मामले में समस्घ्तीपुर के एसपी हृदयकांत ने माना कि वायरल वीडियो जेडीयू नेता का ही हत्घ्या के पहले का है। एसपी के अनुसार, हत्घ्यारों ने इसे इस मकसद से बनाया था कि घटना के उद्भेदन के बाद इसे वायरल कर सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ सकें। पुलिस ने वीडियो वायरल किए जाने के मामले में भी एफआइआर दर्ज कर ली है।
घटना के पीटे के कारणों की जांच जारी है और पुलिस ने अपनी बात भी रख दी है, लेकिन मामले पर राजनीति गरमाती दिख रही है। राष्घ्ट्रीय जनता दल ने अपने आफघ्शिियल ट्विटर हैंडल पर जेडीयू नेता की प्रताड़ना वाला वायरल वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि गाय के नाम पर बिहार में जबरन एक और इंसान की बलि ले ली गई। आरजेडी के अनुसार, बिहार सरकार ने कानून-व्यवस्था को अपराधियों और माफिया के हाथों नीलाम कर दिया है। इस ट्वीट में नीतीश कुमार पर अपराध पर आपराधिक चुप्पी का आरोप लगाया गया है। इस ट्वीट को नेता प्रतिपक्ष तेजस्घ्वी यादव ने भी शेयर किया है। इस मामले में अपने दूसरे ट्वीट में तेजस्घ्वी यादव ने मुख्घ्यमंत्री से पूछा है कि बिहार में लगातार ऐसी घटनाएं क्यों हो रही हैं? लोग कानून अपने हाथ में क्यों ले रहे हैं?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!