उत्तराखंड

पोस्टल बैलेट वाले वायरल वीडियो से कांग्रेस में हडकंप

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पिथौरागढ़। डीडीहाट विधानसभा चुनाव को लेकर पोस्टल बैलेट मतदान में एक व्यक्ति द्वारा 10 से अधिक मतदान करने पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। कार्यकर्ताओं ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र भेजकर जल्द कार्यवाही करने की मांग की है।
पिथौरागढ़ में डीडीहाट के कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप पाल के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डीएम ड़आशीष कुमार चौहान,डीडीहाट आरओ अनुराग आर्या के माध्यम से राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र भेजा। कहा कि डीडीहाट विधानसभा चुनाव को लेकर सेना का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसमें एक व्यक्ति द्वारा पोस्टल बैलेट से वोट दिया जा रहा है। एक ही व्यक्ति द्वारा पोस्टल बैलेट में मतदान किया जा रहा है। कांग्रेस ने वीडियो की जांच कर वोटों को रद्द करने की मांग की है। इस दौरान यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता चंचल बोरा,अजय अवस्थी,चंचल चौहान,कमलदीप बिष्ट मौजूद रहे।
2017 का विधानसभा चुनाव नहीं भूल पा रहे कांग्रेसी
पोस्टल बैलेट मतदान कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी कर रहा है। 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को पिथौरागढ़ व डीडीहाट में हार का सामना करना पड़ा था। जिसमें पोस्टल बैलेट से पडे मतदान की अहम भूमिका रही। कांग्रेस इस बार उस भूल को दोहराने की स्थिति में नहीं है। कांग्रेस ने निष्पक्ष पोस्टल बैलेट से मतदान कराने की मांग की है।
वीडियो के संबध में जानकारी मिली है। जिसमें एक व्यक्ति द्वारा पोस्टल बैलेट से मतदान किया जा रहा है। मामला गंभीर है इसको लेकर प्रशासन व शासन को इस संबध में अवगत कराया जा चुका है। जल्द एफआईआर दर्ज की की जाएगी। -अनुराग आर्या,आरओ डीडीहाट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!