देश-विदेश

क्या जाएंगे जेल? पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, डीआईजी घायल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

लाहौर, एएनआई। लाहौर में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान को गिरफ्तार करने उनके आवास पर पुलिस की टीम पहुंची हुई है। पीटीआई कार्यकर्ता भी आवास के बाहर इकट्ठा हो गए हैं। इसी बीच इमरान ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि मुझे गिरफ्तार करने से मामला हल नहीं होगा।
इमरान खान ने कहा, ईश्वर की पा से मेरे पास सब कुछ है, मैं तुम्हारे लिए युद्घ लड़ रहा हूं। मैं जीवन भर लड़ा हूं और लड़ता रहूंगा। लेकिन अगर मुझे जेल में डाल दिया जाता है या मुझे मार दिया जाता है, तो आपको यह साबित करना होगा कि यह कौम इमरान खान के बिना भी संघर्ष करेगी।
इस्लामाबाद पुलिस ने मंगलवार को लाहौर में इमरान खान के जमान पार्क आवास के बाहर एकत्र हुए पीटीआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ वाटर कैनन और आंसू गैस का सहारा लिया। समर्थकों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव भी किया। डन के मुताबिक, पुलिस और पीटीआई समर्थकों के बीच झड़प में इस्लामाबाद के डीआईजी शहजाद बुखारी घायल हो गए।
डॉन के मुताबिक, पुलिस के पहुंचने के करीब दो घंटे बाद मीडिया से बात करते हुए पीटीआई के शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अधिकारियों को लोगों की जान जोखिम में नहीं डालनी चाहिए। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी उनसे आकर बात करें। महमूद ने कहा, मैं उनसे बात करूंगा और फिर इमरान के साथ इस पर चर्चा करूंगा। अगर उनके पास वारंट है, तो उन्हें इसे मुझे दिखाना चाहिए।
पीटीआई के फारुख हबीब ने जमान पार्क के बाहर अधिकारियों की फुटेज साझा की। उन्होंने कहा कि इमरान की जान को खतरा है, फिर भी पर्दे के पीटे ऐसी स्थितियां पैदा की जा रही हैं ताकि पूर्व प्रधानमंत्री की जान लेने की एक और कोशिश की जा सके। उन्होंने कहा, एफ-8 में कोर्ट के सामने पेश होना किसी मौत के फंदे से कम नहीं है।
बता दें, तोशाखाना मामले और महिला जज को धमकी देने के आरोप में कोर्ट के समक्ष पेश न होने पर अदालत ने सोमवार को इमरान खान के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। पिछले साल आंदोलन के दौरान पाकिस्तान के वजीराबाद में गोली लगने से घायल होने के बाद चोट से उबर रहे पीटीआई प्रमुख इमरान खान दोनों मामलों में कोर्ट के सामने पेश नहीं हुए हैं।
तोशखाना मामले की सुनवाई कर रहे एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एवं सेशन जज जफर इकबाल और पिछले साल भाषण के दौरान महिला जज को धमकी देने के मामले की सुनवाई कर रहे सीनियर सिविल जज राना मुजाहिद रहीम की अदालत ने गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। दोनों अदालतों ने पुलिस से इमरान खान को क्रमशरू 18 और 21 मार्च को पेश करने को कहा है।
पीटीआई प्रमुख इमरान खान पर तोशाखाना नामक सरकारी खजाने से रियायती मूल्य पर प्रधानमंत्री के विदेश दौरे पर प्राप्त एक महंगी ग्रैफ कलाई घड़ी सहित उपहार खरीदने और उन्हें लाभ के लिए बेचने का आरोप है। उनके द्वारा बेचे गए तोशाखाना उपहारों पर विवाद के बीच पाकिस्तान सरकार ने पहली बार पूर्व राष्ट्रपतियों, प्रधानमंत्रियों और अन्य अधिकारियों द्वारा अपने पास रखे गए विदेशी उपहारों का विवरण सार्वजनिक किया है। इसके अनुसार, कुछ अधिकारियों को छोड़कर अधिकांश ने उपहार मुफ्त में अपने पास रख लिए।
पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपनी यात्राओं के दौरान एक-एक बुलेटप्रूफ वाहन प्राप्त किया और तोशाखाना को कुछ पैसे देने के बाद उन्हें अपने पास रख लिया। शहबाज शरीफ पाकिस्तान के एकमात्र शासक हैं, जिन्होंने तोशाखाना से कोई महंगा उपहार अपने पास नहीं रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!