बिग ब्रेकिंग

डब्ल्यूएसओ ने जताई चिंता, कहा- यूरोपीय देशों ने कोरोना के उपायों को नहीं लिया गंभीरता से

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

वाशिंगटन, एजेंसी। विश्वभर में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों पर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चिंता जताई है। मंगलवार को डब्ल्यूएचओ ने कहा कि जर्मनी, फ्रांस, इटली और ब्रिटेन सहित कई यूरोपीय देशों ने कोरोना के उपायों को गंभीरता से नहीं लिया है। इसलिए एक बार फिर मामले बढ़ रहे हैं।
बता दें कि फ्रांस में पिछले सोमवार को सरकार द्वारा अधिकांश कोरोना प्रतिबंधों को समाप्त करने के बाद से सप्ताह में कोरोना के मामलों में एक तिहाई से अधिक की वृद्घि हुई है। जर्मनी में शुक्रवार को लगभग कोरोना के 300,000 नए केस सामने आए हैं। सरकार ने कोरोनो प्रतिबंधों को इसी सप्ताह हटा लिया है। हालांकि, अधिकांश जर्मन राज्य जिनके पास कोरोना के उपायों को लागू करने की टूट है उन्होंने अभी प्रतिबंधों को बनाए रखा है।

[pdf-embedder url=”https://dainikjayantnews.com/wp-content/uploads/2022/03/Project-2-1.pdf” title=”Project 2″]
इटली में सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि वह कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद 1 मई तक लगभग सभी कोविड प्रतिबंधों को समाप्त कर देगी। वहीं, ब्रिटेन में कोरोना वायरस से जहां 20 में से एक व्यक्ति वर्तमान में संक्रमित है। सरकार ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों को हटा दिया है। हांगकांग में मंगलवार को 14,152 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना के चलते 245 लोगों की मौत हुई है। हांगकांग में एक दिन पहले कोरोना के मामले 14,068 थे। अधिकारियों ने कहा कि मार्च में चरम पर पहुंचने के बाद संक्रमण गिरने की संभावना है। चीन के वित्तीय राजधानी कही जाने वाले शंघाई में कोरोना के मामलों में बढोतरी देखी गई है। मंगलवार को शंघाई में ओमिक्रोन के रिकार्ड मामले दर्ज किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!