बिग ब्रेकिंग

जिला अस्पताल पौड़ी नहीं रहेगा अब रैफर सेंटर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। श्री महंत इंद्रेश अस्पताल प्रबंधन ने जिला चिकित्सालय पौड़ी में एक सप्ताह के भीतर सभी व्यवस्थाएं दुरस्त करने का दावा किया है। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि जिला अस्पताल अब रैफर सेंटर नहीं रहेगा। मरीजों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने का पूरा प्रयास किया जाएगा। गर्भवती महिलाओं को अब यहां प्रसव से लेकर हर प्रकार का उपचार मिलेगा। उन्होंने पीपीपी मोड में सरकारी सेवाओं को लेकर कहा कि सरकारी सेवाओं में कोई बदलाव नहीं आएगा। पहले की भांति सभी यूजर चार्जेज यथावत रहेंगे। जिला अस्पताल का संचालन अब पीपीपी मोड पर श्री महंत इंद्रेश अस्पताल कर रहा है।
मंगलवार को जिला अस्पताल परिसर में प्रमुख अधीक्षक डा. गौरव रतूड़ी ने पत्रकारों से वार्ता की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व इंद्रेश अस्पताल के चेयरमैन महंत देवेंद्र दास जी महाराज की प्रेरणा से पहाड़ के दूरस्थ क्षेत्रों में बेहतर स्वास्थ्य सेवा दी जाएगी। डा. रतूड़ी ने बताया कि पीपीपी मोड के पौड़ी कलस्टर में जिला अस्पताल पौड़ी, सीएचसी पाबौ व घंडियाल शामिल हैं। यहां फिजिशियन, अस्थि रोग विशेषज्ञ, बाल रोग विशेषज्ञ, सर्जन, दंत, नेत्र व स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेज्ञ डाक्टरों की पूरी टीम ने ओपीडी संभाल ली है। नर्सिंग, पैरामेडिकल स्टाफ सहित अन्य सभी कार्मिको ने सेवाएं शुरु कर ली हैं। साथ ही अस्पताल प्रबंधन ने कलस्टर के लिए एक टीम बैकअप के लिए भी तैयार रखी है। उन्होंने कहा कि सीटी स्कैन, डिजिटल अल्ट्रासाउंड, एक्सरे उपकरण, विभिन्न प्रकार की जांच, ब्लड बैंक सेवा और बेहतर रुप में मिलेगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में सरकारी सेवाओं के तहत मिलने वाली सुविधाओं को लेकर भ्रम की स्थिति बनाई जा रही है। अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं के यूजर चार्जेज में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। डा. रतूडी ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं दुरस्त कर दी जाएंगी। जिला अस्पताल में ब्लड सैपरेशन यूनिट के लिए भी प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर ईएमओ डॉ. मुकेश भट्ट, पीआरओ भूपेंद्र रतूड़ी आदि मौजूद रहे।

तीन सचल एंबुलेंस सेवा रही तैनात
पौड़ी। इंद्रेश अस्पताल प्रशासन ने पीपीपी मोड के तहत तीन सचल एंबुलेंस सेवा भी शुरु की गई है। जिनमें एक मुख्यालय पौड़ी, दूसरी सीएचसी पाबौ व तीसरी सीएचसी घंडियाल में तैनात की गई है। ईएमओ डॉ. मुकेश भट्ट ने बताया कि सचल एंबुलेंस सेवा दूर ग्रामीण क्षेत्रों में उपचार का अभाव झेल रहे बुजुर्ग, महिलाओं के लिए विशेष रुप में मददगार साबित होगी।

सप्ताह में एक दिन बैठेंगे सुपर स्पेशलिस्ट
पौड़ी। जिला अस्पताल पौड़ी में सप्ताह में एक दिन सुपर स्पेशलिस्ट भी सेवाएं देंगे। एमएस डॉ. गौरव रतूड़ी ने बताया कि मनोरोग, ह्दय व न्यूरो से जुड़ी समस्याओं के समाधान को लेकर सुपर स्पेशलिस्ट सप्ताह में एक दिन ओपीडी सेवा देंगे। इसको लेकर जल्द ही तिथि व विशेषज्ञों का निर्धारण भी कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!