बिग ब्रेकिंग

बदले की राजनीति कर रही है मोदी सरकार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बेंगलुरु, एजेंसी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेंगलुरु के निर्धारित दौरे से पहले कांग्रेस के प्रमुख नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और उन पर महत्वपूर्ण सूखा राहत कोष को रोककर कर्नाटक के खिलाफ बदले की राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाया। रणदीप सुरजेवाला ने आक्रामक रुख अपनाते हुए सीधे अमित शाह पर निशाना साधा और सूखा राहत के लिए निर्धारित 18,172 करोड़ रुपए जारी किए बिना कर्नाटक में कदम रखने के केंद्रीय गृह मंत्री के अधिकार पर सवाल उठाया। सुरजेवाला ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा “कर्नाटक के साथ बहुत बड़ा अन्याय हो रहा है। कर्नाटक के खिलाफ मोदी सरकार की प्रतिशोध की राजनीति खत्म होनी चाहिए। अमित शाह को हमारा पैसा जारी किए बिना कर्नाटक आने का कोई अधिकार नहीं है।”
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया, उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और श्री सुरजेवाला समेत कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार को विधान सौध में विरोध प्रदर्शन किया। सिद्दारमैया ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उंगली उठाई और उन पर सूखा राहत के लिए आवश्यक धन जारी नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा,”किसान सूखे के कारण पीड़ित हैं। हमने अपने किसानों को 650 करोड़ रुपये वितरित किए हैं। निर्मला सीतारमण और नरेंद्र मोदी ही कारण हैं कि कर्नाटक को राहत नहीं दी गई है।”
कांग्रेस विधायक रिजवान अरशद ने राज्य में सूखे की स्थिति की गंभीरता पर प्रकाश डाला और कहा कि राज्य का 95 प्रतिशत हिस्सा पिछले 10 महीनों से गंभीर सूखे का सामना कर रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार से मुआवजा हासिल करने के लिए उच्चतम न्यायालय जाने की जरूरत पर सवाल उठाया। श्री अरशद ने टिप्पणी की,”हमें शीर्ष अदालत में जाना पड़ा क्योंकि पीएम मोदी ने हमें मुआवजा नहीं दिया। हमारे साथ भेदभाव क्यों किया जाता है? वे दक्षिण भारतीय राज्यों के साथ भेदभाव नहीं कर सकते।” गौरतलब है कि अमित अमित शाह मंगलवार को बेंगलुरु दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार करने वाले हैं। इस सीट पर भाजपा के तेजस्वी सूर्या का मुकाबला कांग्रेस की सौम्या रेड्डी से है। बेंगलुरु में राजनीतिक माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है क्योंकि राज्य और केंद्र सरकार सूखा राहत मुद्दे पर आमने-सामने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!